Move to Jagran APP

Ind vs WI: गंभीर बोले, टीम मैनेजमेंट ने रिषभ पंत पर बहुत भरोसा दिखाया, अब रन बनाओ

India vs West Indies पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने पंत को प्रदर्शन में निरंतरता बनाने की सलाह दी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 01:55 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 01:55 PM (IST)
Ind vs WI: गंभीर बोले, टीम मैनेजमेंट ने रिषभ पंत पर बहुत भरोसा दिखाया, अब रन बनाओ
Ind vs WI: गंभीर बोले, टीम मैनेजमेंट ने रिषभ पंत पर बहुत भरोसा दिखाया, अब रन बनाओ

विशाखापत्तनम, आईएएनएस। वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने जुझारू पारी खेलकर सबकी तारीफ लूटी थी। इस मैच में टॉप ऑर्डर के नाकाम होने के बाद उन्होंने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए वनडे में अपना पहला अर्धशतक बनाया था। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने पंत को प्रदर्शन में निरंतरता बनाने की सलाह दी है।

loksabha election banner

रिषभ के बारे में बात करते हुए गंभीर ने कहा कि टीम मैनेजमेंट ने उनपर पिछले कुछ समय में काफी भरोसा दिखाया है और अब उनको लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। रविवार को रिषभ पंतने 69 गेंद पर 71 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर मुश्किल से निकालते हुए 114 रन की साझेदारी निभाई थी।

गंभीर ने मैच का प्रसारण कर रहे चैनल से बात करते हुए कहा, "उनको अब निरंतरता दिखानी होगी, वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं। वह भले ही टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रहे हों लेकिन वह टीम का हिस्सा तो हैं। यह बताता है कि टीम मैनेजमेंट को उनपर भरोसा है। उनके अभी भी निरंतरता दिखाने की जरूरत है। उनके अपने 60-70 रन को 100 में बदलना होगा। ऐसा ही कुछ एमएस धौनी भी काफी किया करते थे।"

जब से रिषभ पंत ने महेंद्र सिंह धौनी की जगह ली है इनकी काफी आलोचना होती है। चाहे वो विकेटकीपिंग हो या फिर रिव्यू लेने की बात हो उनकी भूमिका पर सवाल खड़े किए जाते है। इस बारे में गंभीर ने कहा, "भले ही पंत शतक बना लें फिर भी वह मैच में आखिरी तक रहेंगे।"

श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी पर गंभीर का करना था, "उन्होंने इस मौके का लंबे समय से इंतजार किया है और अब वह इसका पूरा फायदा उठा रहे हैं। मैं वाकई चाहता हूं कि वह अपने 60-70 रन के स्कोर को 100 में बदलें। यही एक बात है जो उनको बाकी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों के अलग बनाती है। ऐसा ही कुछ विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल करते हैं। श्रेयस अय्यर को भी ऐसा ही कुछ करने की जरूरत है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.