नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में खेल रहे हैं। पंत मौजूदा सीरीज़ में छक्का लगाकर अपने टेस्ट करियर का पहला रन बनाया था। अपने पहले ही मैच में पंत ने विकेट के पीछे सात कैच भी पकड़े थे। लेकिन इसके बाद इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। हालांकि पंत को अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एड्म गिलक्रिस्ट का समर्थन मिला है। गिलक्रिस्ट ने कहा कि पंत एक बहुत ही अच्छे क्रिकेटर लग रहे हैं और वो समय के साथ और बेहतर होते जाएंगे।

एडम गिलक्रिस्ट ने रिषभ पंत की तुलना दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक से की है। उन्होंने कहा कि रिषभ पंत में डि कॉक झलक नज़र आती है और वो उन्हीं की तरह ही खेलते हैं। 

गिल्ली ने कहा कि, जिस तरह से वो बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करते हैं, एकदम क्विंटन डी कॉक की तरह लगते हैं। हमने देखा है कि आइपीएल से कई सारे बेहतरीन क्रिकेटर निकलकर सामने आए हैं। उन्हीं में से एक रिषभ पंत भी हैं, जिनको आइपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में चुना गया। हालांकि उनके सामने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की चुनौती भी होगी। उम्मीद है कि टेस्ट क्रिकेट में वो ज्यादा से ज्यादा रन बनाएंगे।

रिषभ पंत ने आइपीएल के 11वें सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था और टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इसके बाद इंडिया ए के लिए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। यही वजह थी कि उन्हें मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में दिनेश कार्तिक के फ्लॉप होने के बाद भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला। उन्होंने अपने टेस्ट करियर के रनों की शुरुआत छक्के के साथ की थी।

हालांकि अभी तक रिषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट में लंबी पारी का इंतजार है। वो किसी भी पारी में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं। देखना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना जाता है या नहीं। इससे पहले उन्हें सीमित ओवरों की क्रिकेट में भी भारतीय टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला था लेकिन वो इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal