Move to Jagran APP

दिनेश कार्तिक से बेहतर विकेटकीपर हैं रिषभ पंत : अजहरुद्दीन

अजहर ने कहा कि रिषभ पंत को अभी काफी कुछ सीखने की भी जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 12:05 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 12:05 PM (IST)
दिनेश कार्तिक से बेहतर विकेटकीपर हैं रिषभ पंत : अजहरुद्दीन
दिनेश कार्तिक से बेहतर विकेटकीपर हैं रिषभ पंत : अजहरुद्दीन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मो. अजहरुद्दीन का कहना है कि रिषभ पंत दिनेश कार्तिक की तुलना में ज्यादा बेहतर विकेटकीपर हैं और टीम मैनजमेंट को आगे के मैचों में उन्हें ही मौका देना चाहिेए। पंत के बारे में अजहर ने कहा कि आपको रिषभ पर भरोसा करना होगा। अगर वो इंग्लैंड में टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग कर सकते हैं तो टी 20 मैचों में क्यों नहीं। इंग्लैंड में रिषभ ने कार्तिक के मुकाबले ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया था। आपको बता दें कि इंडीज के खिलाफ पहले टी 20 मैच में कार्तिक ने अच्छी कीपिंग के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत भी दिलाई थी। पंत इस मैच में रन बनाने में नाकाम रहे थे। 

loksabha election banner

पहली टी 20 मैच को लेकर अजहर ने कहा था कि इस मैच में रिषभ को कीपिंग करनी चाहिए थी। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और वो जितनी ज्यादा विकेटकीपिंग करेंगे उतना ही सीखेंगे। अजहर ने ये भी कहा कि उन्हें अभी काफी कुछ सीखने की जरूरत है। पूर्व कप्तान ने टीम के स्पिनर कुलदीप यादव के बारे में कहा कि आने वाले समय में वो काफी प्रभावी गेंदबाज साबित होंगे। 

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर अजहर ने कहा कि इस दौरे पर भारत के पास जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं। हालांकि भारत के इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इस वक्त भारतीय टीम अच्छी है और मैं उसे जीत का प्रबल दावेदार मानता हूं। बेशक कंगारू टीम इस वक्त अच्छा नहीं कर रही है लेकिन उसे उसकी धरती पर हराना आसान नहीं होगा। पर विराट की अगुआई में टीम इंडिया की इस बार जीत की संभावना ज्यादा है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.