Move to Jagran APP

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच क्या मनमुटाव था, इसे लेकर कोच रवि शास्त्री ने दिया खुलकर जवाब

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरों ने साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद खासी सुर्खिंया बटोरी थी। इस मामले पर कप्तान विराट कोहली से जब पूछा गया था तो उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया था। अब शास्त्री ने इसके बारे में बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 02:42 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 06:33 PM (IST)
विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच क्या मनमुटाव था, इसे लेकर कोच रवि शास्त्री ने दिया खुलकर जवाब
भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली व रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। क्या भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कथित अनबन थी? उनके बीच कथित अनबन की खबरों ने 2019/20 में कुछ मौकों पर सुर्खियां बटोरीं। हालांकि इस खबर की कभी पुष्टि नहीं हुई और टीम इंडिया ने कोहली की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन करना जारी रखा। वह सभी प्रारूपों में टीम इंडिया का कप्तानी कर रहे हैं तो वहीं वनडे व टी20 फार्मेट में रोहित शर्मा टीम के उप-कप्तान हैं और कोहली की गैरमौजूदगी में उन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी भी की है। 

loksabha election banner

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कथिन अनबन की खबरों पर टाइम्स नाउ को इंटरव्यू देते हुए खुलासा किया कि, इन बातों में कितना दम है। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दोनों खिलाड़ियों के बीच कथित अनबन को अफवाह बताया। शास्त्री के अनुसार, दोनों खिलाड़ियों के बीच कभी कोई समस्या नहीं थी और अगर कोई समस्या होती तो वह इसे ठीक कर देते। शास्त्री ने कहा कि, मैंने कभी इन दोनों के बीच ऐसा नहीं देखा। इसलिए अगर कोई मुझसे इसके बारे में पूछता है तो मैं यही कहता हूं कि, आपने जो देखा है मैंने वो कभी नहीं देखा। 

शास्त्री ने आगे कहा कि, 'इन खिलाड़ियों के बीच हमेशा अच्छा तालमेल रहा है और मैंने इनकी वजह से कभी टीम को प्रभावित होते हुए नहीं देखा। अगर मुझे कभी भी लगता कि इनकी वजह से टीम पर कोई प्रभाव पड़ रहा है तो मैं इनके चेहरे पर कहता कि, आपको चीजों को अलग तरीके से देखना होगा, लेकिन मैंने कभी भी टीम को प्रभावित होते नहीं देखा है।' आपको बता दें कि, 2019 वनडे वर्ल्ड कप से बाद विराट कोहली से पूछा गया था कि क्या रोहित शर्मा के साथ उनका कोई अनबन है तो उन्होंने ऐसी किसी बात से इनकार कर दिया था। 

कोच रवि शास्त्री ने कहा कि, मैंने भी पहले इस मामले पर काफी कुछ सुना था। सफल होने के लिए ड्रेसिंग रूम का माहौल सबसे अहम है। अगर दोनों के बीच दरार की अफवाह सच होती तो हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते। ऐसी खबरें पढ़ना हास्यास्पद है। इस तरह की खबरें सामने लाना अपमानजनक है। आप टीम इंडिया की ड्रेसिंग रूप में आएंगे तो ही देख पाएंगे कि हम कैसे हैं। हम आपको वीडियो नहीं दिखा सकते और यह आपको एक टीम के सदस्य और कप्तान के रूप में चकित करता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.