Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज तेज गेंदबाज पर टीम से बाहर होने का खतरा, पोंटिग ने उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने कहा हम सभी इस बात को भी अच्छे से जानते हैं कि कोई मिशेल स्टार्क से भी बेहतर कोई हो सकता है अगर वह गेंद को अच्छे से स्विंग नहीं करा पाते।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 04:41 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 07:12 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज तेज गेंदबाज पर टीम से बाहर होने का खतरा, पोंटिग ने उठाए सवाल
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क- फाइल फोटो

नई दिल्ली जेएनएन। भारत के खिलाफ खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उनके ज्यादा विकेट हासिल किए और इस बात को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने सवाल उठाए हैं। रिकी पोंटिंग ने कहा है अगर स्टार्क गेंद को स्विंग नहीं करा पा रहे हैं तो उनकी जगह किसी और गेंदबाज को मौका दिया जा सकता है।

prime article banner

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चार मैचों में स्टार्क ने 11 विकेट हासिल किए थे जबकि सिराज ने उनसे एक मैच कम खेलकर 13 विकेट चटकाए। पहले दो मैच में गेंद को स्विंग कराने में कामयाब रहे स्टार्क आखिरी दो मैच में ऐसा नहीं कर पाए। इसी बात पर पोंटिंग ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा अगर वह ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी और गेंदबाज को मौका दिया जाना चाहिए।

पोंटिंग ने एक वेबसाइट से कहा, "यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह नेट्स में कैसा करते हैं, यह बहुत आसान होगा। हम इस बात पर लगातार चर्चा कर रहे हैं कि वह गेंद को स्विंग नहीं करा पा रहे हैं। पहले दो टेस्ट मैच में उन्होंने काफी अच्छा स्विंग कराया लेकिन के बाद वह ऐसा नहीं करा पाए।"

आगे उन्होंने कहा, "यह तकनीक की बात है, हो सकता है कि वह शायद थोड़ा थक गए हो या उनको ज्यादा थकना हो गई हो। लेकिन वह ऐसा कुछ करके अपने आपको साबित करते हैं, कोच इस बात को देखते हैं कि वह नई गेंद को स्विंग कराने में कामयाब हो रहे हैं, क्योंकि साउथ अफ्रीका में गेंद हरकत करती है। हम सभी इस बात से वाकीफ है कि वह कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं जब भी वह गेंद स्विंग कराने में कामयाब होते हैं।"

पोंटिंग ने कहा अगर स्टार्क अच्छा नहीं करते को किसी और को मौका मिलना चाहिए। "लेकिन हम सभी इस बात को भी अच्छे से जानते हैं कि कोई उनसे भी बेहतर हो सकता है अगर वह गेंद को अच्छे से स्विंग नहीं कर पाते। यह सबकुछ अब उनके उपर है, अगर जो वह अपनी तकनीक को सही कर नेट्स में वापस से गेंद को स्विंग कराने में कामयाब होते हैं तो मैं उनको जरूर ही टीम में देखना चाहूंगा।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.