Move to Jagran APP

IPL 2020 में मांकडिंग नहीं कर पाएंगे आर अश्विन, कोच ने टूर्नामेंट से पहले दी चेतावनी

IPL 2020 दिल्ली कैपिटल्स टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने आर अश्विन को IPL 2020 में मांकडिंग नहीं करने की नसीहत दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 08:01 AM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 08:01 AM (IST)
IPL 2020 में मांकडिंग नहीं कर पाएंगे आर अश्विन, कोच ने टूर्नामेंट से पहले दी चेतावनी
IPL 2020 में मांकडिंग नहीं कर पाएंगे आर अश्विन, कोच ने टूर्नामेंट से पहले दी चेतावनी

नई दिल्ली, पीटीआइ। IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 2019 के सीजन में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे, लेकिन 2020 के सीजन में वे एक नई टीम के लिए आइपीएल बतौर खिलाड़ी खेलेंगे। इससे पहले आर अश्विन को एक चेतावनी टीम की ओर से मिल गई है। पिछले सीजन में मांकडिंग के तरीके से एक खिलाड़ी को रन आउट करने वाले आर अश्विन इस बार मांकडिंग नहीं कर पाएंगे। 

prime article banner

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने स्पष्ट किया कि वह भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आगामी आइपीएल में आउट करने के विवादास्पद तरीके मांकडिंग को इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देंगे, क्योंकि उनका मानना है कि यह तरीका खेल भावना के अंतर्गत नहीं है। यही कारण है कि आर अश्विन इस बार मांकडिंग नहीं करेंगे। हालांकि, क्रिकेट के नियमों के आधार पर इस तरह आउट करना उचित है। 

ये था मांकडिंग का पूरा मामला

गौरतलब है कि पिछले आइपीएल सत्र में राजस्थान रायल्स के बल्लेबाज जोस बटलर 69 रन पर नॉन स्ट्राइकर छोर पर रन आउट हो गए थे, क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर रहे अश्विन ने तब उनकी गिल्लियां गिरा दी थीं। अश्विन ने ऐसा इसलिए किया था, क्योंकि बटलर गेंद फेंके जाने से पहले क्रीज से बाहर चले गए थे। उस समय इस पर काफी विवाद हुआ था और अश्विन ने कहा था कि वे नियमों के विरुद्ध नहीं गए हैं। 

उधर, अब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज और दिल्ली की टीम के कोच पोंटिंग ने स्पष्ट किया कि वह भारत के सीनियर स्पिनर अश्विन को आइपीएल में आउट करने के विवादास्पद तरीके मांकडिंग को इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देंगे, क्योंकि उनका मानना है कि यह तरीका खेल भावना के अंतर्गत नहीं है। पोंटिंग ने कहा है कि ऐसा करना सही नहीं है। खेल भावना का ध्यान में रखते हुए अश्विन को ऐसा नहीं करना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.