Move to Jagran APP

रिकी पोंटिंग ने बताया उनकी जिंदगी का सबसे टफ ओवर कौन था, फ्लिंटाफ ने दिखाए थे दिन में तारे

reveals the best over he ever faced in his cricket career रिकी पोंटिंग ने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में इससे टफ ओवर का सामना कभी नहीं किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 07:17 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 07:22 PM (IST)
रिकी पोंटिंग ने बताया उनकी जिंदगी का सबसे टफ ओवर कौन था, फ्लिंटाफ ने दिखाए थे दिन में तारे
रिकी पोंटिंग ने बताया उनकी जिंदगी का सबसे टफ ओवर कौन था, फ्लिंटाफ ने दिखाए थे दिन में तारे

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का क्रिकेट करियर बेहद शानदार रहा और उन्होंने इस दौरान कई एतिहासिक कामयाबियां अपने नाम की। रिकी ना सिर्फ एक शानदार कप्तान थे बल्कि एक बेहतरीन बल्लेबाज भी थे। रिकी को दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में भी शुमार किया जाता है, लेकिन उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में खेेले एक ऐसे ओवर का जिक्र किया है जिसे शायद ही वो कभी खेलना चाहते थे। 

loksabha election banner

रिकी पोंटिंग ने उस ओवर का जिक्र करते हुए ट्वीटर पर अपनी बात रही। ये बात साल 2005 की है जब एशेज के दौरान एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला गया था।  इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एंड्रयू फ्लिंटाफ ने एक ऐसा ओवर फेंका जिसे पोंटिंग अपने करियर का सबसे टफ ओवर मानते हैं। इस ओवर में पोंटिंग उनकी गेंद पर बिल्कुल भी सहज नहीं थे और आखिरी गेंद पर अपना विकेट भी गंवा बैठे थे। वैसे इस मैच में फ्लिंटाफ ने पोंटिंग को काफी परेशान किया था। 

रिकी पोंटिंग ने ये बात साझा तब किया जब इंग्लैंड क्रिेकेट बोर्ड ने एक ट्वीट कर पूछा था कि क्या रोंगटे खड़े करने के लिए कोई इमोजी होता है। इस पर पोंटिंग ने जवाब देते हुए लिखा कि सबसे बेस्ट ओवर जो मैंने फेस किया, एक क्लासिक रिवर्स स्विंग जिसकी रफ्तार 90 मील प्रतिघंटे से ज्यादा थी। 

 Best over I ever faced. Class reverse swing at 90odd mph! https://t.co/EUdN9P64Cr" rel="nofollow

आपको बता दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता था और इंग्लैंड को पहले गेंदबाजी करने का न्योता दिया। इंग्लैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 407 रन की पारी खेली और इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 308 रन पर ऑल आउट हो गई। फिर दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 182 रन ही बना पाई और इसके बाद पहली पारी और दूसरी पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 282 रन का लक्ष्य मिला था। आखिरकार इंग्लैंड को इस मैच में दो रन से बेहद रोमांचक जीत मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.