Move to Jagran APP

कप्तान के रिव्यू लेने पर मैदानी अंपायर का फैसला हटा देना चाहिए, शेन वार्न ने दी सलाह

कंगारू दिग्गज शेन वार्न ने अंपायर्स कॉल पर सवाल उठाए हैं। वार्न ने कहा है कि अगर आपके पास तकनीक है तो फिर उसका इस्तेमाल होना चाहिए क्योंकि एक ही गेंद पर कोई खिलाड़ी आउट या नॉट आउट दोनों नहीं हो सकता।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 06:02 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 06:02 PM (IST)
कप्तान के रिव्यू लेने पर मैदानी अंपायर का फैसला हटा देना चाहिए, शेन वार्न ने दी सलाह
अंपायर के फैसले में बदलाव होना चाहिए (फोटो आइपीएल)

शारजाह, आइएएनएस। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न अक्सर क्रिकेट को लेकर अपनी राय देते रहे हैं। इस बार शेन वार्न का मानना है कि एक बार कप्तान द्वारा रिव्यू लेने के बाद ऑन फील्ड अंपायर के फैसले को हटा दिया जाना चाहिए। इस बारे में वार्न ने ट्वीट किया है। इससे पहले शेन वार्न टी20 मैच में एक गेंदबाज द्वारा 5 ओवर कराए जाने की सलाह दे चुके हैं। यहां तक एक अन्य सलाह उन्होंने इस प्रकार दी थी कि टी20 मैच में गेंदबाजों को मदद मिलने वाली पिचों का निर्माण होना चाहिए।

loksabha election banner

वहीं, मंगलवार की शाम को ट्वीट करते हुए शेन वार्न ने कहा, "मैं इस बारे में बोलता रहूंगा। अगर कोई कप्तान रिव्यू लेता है तो मैदानी अंपायर के फैसले को हटा देना चाहिए, क्योंकि आपके पास एक ही बॉल नहीं हो सकती है, जो आउट या नॉट आउट हो। एक बार ऐसा होने के बाद यह आसान और स्पष्ट होगा, फिर चाहे वो आउट हो या नॉट आउट हो। इससे यह भी साफ हो जाएगा कि इससे अंपायरों को अपने फैसले लेने का अधिकार मिल रहा है या नहीं। अंपायर कॉल होने से अंपायर के प्रदर्शन के सारांश में मदद मिलती है। ओरिजनल ऑन फील्ड निर्णय खत्म किया जाए, जिससे कोई अंपायर कॉल नहीं होगी।"

दिग्गज लेग स्पिनर वार्न का यह बयान आइपीएल 3 में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए उस मैच के बाद आया है, जिसमें मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड को अंपायर कॉल के आधार पर नॉट आउट दिया गया था। मैच के 15वें ओवर में लेग स्पिनर राशिद खान ने पोलार्ड के खिलाफ पगबाधा की अपील की थी, जिसे मैदानी अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था। इसके बाद हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने इस पर रिव्यू लिया था। इस रिव्यू पर थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर कॉल के साथ रहने का फैसला किया और पोलार्ड को नॉट आउट करार दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.