Move to Jagran APP

विराट के साथ अपने मुकाबले का लुत्फ उठा रहा हूं- जेम्स एंडरसन

एंडरसन ने लॉर्ड्स पर अब तक टेस्ट क्रिकेट में 99 विकेट लिए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 03:53 PM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 03:53 PM (IST)
विराट के साथ अपने मुकाबले का लुत्फ उठा रहा हूं- जेम्स एंडरसन
विराट के साथ अपने मुकाबले का लुत्फ उठा रहा हूं- जेम्स एंडरसन

 नई दिल्ली। बारिश से बाधित लॉर्ड्स टेस्ट मैच की पहली पारी जेम्स एंडरसन के लिए कमाल का रहा। भारत के खिलाफ एंडरसन ने कमाल की गेंदबाजी की और मेहमान टीम के बल्लेबाजों के पास उनकी गेंदबाजी का कोई जबाव नहीं था। एंडरसन ने लॉर्ड्स पर अब तक टेस्ट क्रिकेट में 99 विकेट लिए हैं और वो क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में ग्लेन मैक्ग्रा (563 विकेट) की विकेट के मामले में बराबरी करने से 14 विकेट दूर हैं। इस टेस्ट सीरीज में अब तक एंडरसन के बारे में सबसे अच्छी बात ये रही है कि उन्होंने काफी ओवर्स गेंदबाजी की है। 36 वर्ष की उम्र में हर सेशन में अपनी पूरी ताकत से लगभग एक घंटे गेंदबाजी करना आसान नहीं है लेकिन एंडरसन ऐसा कर रहे हैं। 

loksabha election banner

एंडरसन का कहना है कि वो अपनी उम्र के बारे में ज्यादा नहीं सोचते। मैं अपनी उम्र के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। इस वक्त मेरा शरीर मेरा साथ दे रहा है और ये सबसे अच्छी बात है। एजबेस्टन में मैंने जितनी ओवर गेंदबाजी की उससे मैं काफी खुश हूं। इस उम्र में भी मेरा शरीर पूरी तरह से फिट है इसका मतलब है कि मैं मैदान के बाहर सही चीजें कर रहा हूं। एंडरसन ने कहा कि वो तब तक खेलते रहेंगे जब तक संभव है। मुझे लगता है कि मैं विकेट लेता रहूंगा और अपनी टीम की जीत में सहयोग करता रहूंगा। 

अब तक इस टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाजों के लिए सबकुछ काफी अच्छा रहा है लेकिन विराट और एंडरसन के बीच के मुकाबले पर सबका ध्यान सबसे ज्यादा है। एंडरसन ने इस सीरीज में अब तक काफी अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन वो विराट का विकेट एक बार भी नहीं ले पाए।  इस सीरीज में विराट ने अब तक उनका बखूबी सामना किया और एक दो मौके पर वो आउट भी हो सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। एंडरसन ने कहा कि वो दूसरे बल्लेबाजों की तरह क्यों नहीं आउट हो पाए मैं उसके विषय में सोच रहा हूं लेकिन सच ये है कि मैं हम दोनों के बीच की प्रतिस्पर्धा का लुत्फ उठा रहा हूं। 

विराट के बारे में एंडरसन ने कहा कि विराट दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज क्यों है ये मेरी समझ में आ गया है। मैं दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों के खिलाफ खेलना पसंद करता हूं लेकिन दुर्भाग्यवश मैं उन्हें इस सीरीज में आउट नहीं कर पाया हूं। मैं सीरीज के बाकी के मैचों में उन्हें आउट करने की कोशिश करता रहूंगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.