नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 सीजन के लिए फरवरी में नीलामी होनी है और इससे पहले हर फ्रेंचाइजी ने अपनी में रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट कुछ दिन पहले ही जारी कर दी थी। इस बार विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सबसे ज्यादा 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया था। जाहिर है वो फरवरी में होने वाले मिनी ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल करके एक मजबूत दल बनाने का प्रयास करेंगे। 

आइपीएल 2021 के लिए होने वाली नीमाली में आरसीबी किस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने की पूरी कोशिश करेगी इसके बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि, ये टीम ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को अपनी टीम में लाने का पूरा प्रयास करेगी। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, आरसीबी के पास कुल 11 खिलाड़ियों की जगह है जिसमें तीन विदेशी खिलाड़ियों की जगह है। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, आरसीबी के पास इस समय विदेशी खिलाड़ी के तौर पर एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप, एडम जैंपा, रिचर्ड्सन और डैनियल सैम्स हैं, लेकिन ये चारों प्लेइंग इलेवन में रहें इसकी उम्मीद कम ही है ऐसे में उन्हें दिल खोलकर खरीदना चाहिए। इस हालात में अगर मिचेल स्टार्क उपलब्ध होते हैं तो आरसीबी उसके लिए बड़ी बोली जरूर लगाएगी। आकाश ने कहा कि, आरसीबी स्टार्क को खरीदने के लिए 15 से 19 करोड़ रुपये तक खर्च कर सकते हैं अगर उनकी योजना हुई तो। 

आइपीएल 2021 सीजन के लिए आरसीबी ने जिन दस खिलाड़ियों को बाहर किया है उसमें आरोन फिंच व डेल स्टेन जैसे बड़े नाम शामिल हैं। ऐसे में वो कुछ खिलाड़ियों पर दांव लगा सकते हैं। आपको बता दें कि विराट की कप्तानी में ये टीम साल 2020 में प्लेऑफ तक पहुंची थी, लेकिन दिल्ली के हाथों हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई थी। आरसीबी के पास इस नीलामी के लिए 35.7 करोड़ रुपये हैं।  

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप