नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में देशव्यापी लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाए जाने के बाद भारतीय कंट्रोल क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) ने गुरुवार को आइपीएल 2020 सत्र को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया। इस बात की जानकारी बीसीसीआइ ने आठों फ्रेंचाइजियों को कुछ दिन पहले ही दे दी थी। आधिकारिक रूप से 16 अप्रैल को आइपीएल 2020 को टालने का फैसला किया गया।

आइपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना के चलते इसे पहले 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया था। हालांकि, अब इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। ऐसे में बीसीसीआइ को ऑफर मिल रहे हैं कि वे आइपीएल के इस सीजन को विदेशी सरजमीं पर आयोजित कराए। यहां तक कि पड़ोसी मुल्क श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने भी कहा है कि वे हमारे यहां आइपीएल आयोजित करा सकते हैं।

RCB के कोच ने दिया बड़ा बयान

इसके अलावा भी कई और देशों में आइपीएल के आयोजित होने की संभावना जताई जा रही है। इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने कहा है कि अगर आइपीएल विदेश में हो तब भी वे खुश होंगे। साइमन कैटिच को आइपीएल के भारत के बाहर खेलने से कोई गुरेज नहीं है और उन्हें इस लीग के साल के अंत में आयोजित होने का भरोसा है।

इस बारे में आरसीबी के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने बयान ही नहीं दिया, बल्कि कारण भी बताया है कि क्यों वे आइपीएल को विदेशी सरजमीं पर कराने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा है, "यह भले ही ऑस्ट्रेलिया में हो या कहीं और, यह बातचीत का अगला दिलचस्प मुद्दा है। कुछ टीमें होंगी जैसे हम, जो इसके विदेश में खेले जाने से भी बहुत खुश होंगे क्योंकि हमारे ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के हैं जो ऑस्ट्रेलिया में इन हालात का सचमुच लुत्फ उठाएंगे।"

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस