Move to Jagran APP

रवींद्र जडेजा को MS Dhoni से मैच फिनिश करने का तरीका सीखनी चाहिए- अजय जडेजा

Ind vs NZ अजय जडेजा ने कहा कि रवींद्र जडेजा जिस तरह से रन बना रहे हैं ऐसे में उन्हें मैच को खत्म करने की कला भी सीख लेनी चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 08:01 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 08:01 PM (IST)
रवींद्र जडेजा को MS Dhoni से मैच फिनिश करने का तरीका सीखनी चाहिए- अजय जडेजा
रवींद्र जडेजा को MS Dhoni से मैच फिनिश करने का तरीका सीखनी चाहिए- अजय जडेजा

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में भारत को मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने इस बात की उम्मीद जताई कि रवींद्र जडेजा मैच को फिनिश करने की तकनीक MS Dhoni से सीखेंगे। अजय ने कहा कि रवींद्र जडेजा जिस तरह से रन बना रहे हैं ऐसे में उन्हें मैच को खत्म करने की कला भी सीख लेनी चाहिए, इसके अलावा उन्होंने ये भी सलाह दे दी की उनकी भूमिका में बदलाव किया जा सकता है।

loksabha election banner

अजय जडेजा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि उन्हें बल्लेबाजी में उपर के क्रम पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। अजय ने कहा कि रवींद्र से पास बल्लेबाजी में निरंतरता है और वो बड़े शॉट लगाने के बावजूद मैच में जीत नहीं दिला पा रहे हैं तो इस स्थिति में उनकी भूमिका में बदलाव किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जडेजा के पास जज्बे की कोई कमी नहीं है, लेकिन उन्हें मैच फिनिश करने की कला जरूर सीखनी चाहिए। 

आपको बता दें कि दूसरे वनडे में संकट में फंसी टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा ने 55 रन की पारी खेली और नवदीप सैनी के साथ मिलकर आठवें विकेट की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया। अजय जडेजा ने कहा कि रवींद्र ने धौनी के साथ बल्लेबाजी की है और वो मैच को अंत तक ले जरूर जा रहै हैं, लेकिन मैच फिनिश करने की कला अभी उन्हें सीखनी होगी। 

वहीं पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने भी कहा कि जडेजा के पास मैच खत्म कर हीरो बनने का मौका था। उन्होंने कहा कि जडेजा ने मैच बहुत अच्छा बना दिया था लेकिन वह मैच खत्म नहीं कर पाए। कैफ ने कहा कि जडेजा काफी वक्त से खेल रहे हैं और वेह चाहते हैं कि अब वह मैच खत्म करने की कला भी सीखें। उन्होंने वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच को याद करते हुए कहा कि वहां भी उन्होंने मैच को खत्म कर यादगार बन सकते थे।

कैफ ने भी ये माना कि आखिर के दो ओवर में जब बड़े शॉट लगाने की जरूरत होती है उस समय बल्लेबाज पर अलग स्तर का दबाव होता है और इसी दबाव को काबू करना जडेजा को सीखना चाहिए। कैफ ने कहा कि जडेजा सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी है और अब ऐसे मौके उनके पास काफी आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.