कैनबरा, एएनआइ। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 13 रन की अहम जीत हासिल की। इस जीत की मदद से ही टीम वनडे सीरीज में मेजबान के हाथों क्लीन स्वीप होने से बच गई। भारत की इस जीत में हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की साझेदारी अहम रही जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया के सामने 303 का लक्ष्य रखा जा सका।

भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 289 रन पर ऑलआउट कर मैच 13 रन से जीता। भारतीय टीम एक समय पर बेहद खराब स्थिति में थी और 200 रन बनाना भी मुश्किल लग रहा था। हार्दिक और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 150 रन की अटूट साझेदारी कर टीम के स्कोर को 302 रन तक पहुंचाया।

इस मैच के बाद जडेजा ने युजवेंद्र चहल से बात करते हुए अपनी योजना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कैसे मैच के दौरान वह हार्दिक से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, "हमारी योजना बहुत ही साफ साधारण थी, हार्दिक और मैं लगातार इस बारे में बात कर रहे थे कि साझेदारी को कैसे बनाना है। हम दोनों ही इस बात को जानते थे कि अब कोई भी मुख्य बल्लेबाज हमारे पास नहीं बचा है। हमें इस बात की जानकारी थी कि अब विकेट नहीं गंवा सकते हैं। हम दोनों ही खिलाड़ी इस बात को पक्का कर रहे थे कि आखिर तक मैच में खेलते रहना है। टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाना बहुत ही जरूरी था।" 

Ind vs Aus: टीम सलेक्शन पर शार्दुल ठाकुर बोले- मुझे नहीं चुने जाने से फर्क नहीं पड़ता

हार्दिक को मैन ऑफ द मैच चुना गया उन्होंने 76 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 92 रन की नाबाद पारी खेली। जडेजा ने उनका भरपूर साथ निभाया और 78 गेंद खेलकर 5 चौके और 3 छक्के जड़ते हुए नाबाद 66 रन की पारी खेली।  

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021