Move to Jagran APP

यूं ही रोहित ने रवींद्र जडेजा की नहीं कर दी तारीफ, दम तो है इस क्रिकेटर में

एशिया कप में जडेजा को जैसे ही मौका मिला उन्होंने साबित कर दिया कि वो वनडे के लिए कितने उपयोगी खिलाड़ी हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 04:20 PM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 09:20 PM (IST)
यूं ही रोहित ने रवींद्र जडेजा की नहीं कर दी तारीफ, दम तो है इस क्रिकेटर में
यूं ही रोहित ने रवींद्र जडेजा की नहीं कर दी तारीफ, दम तो है इस क्रिकेटर में

 नई दिल्ली, जेएनएन। एक वर्ष से भी ज्यादा वक्त से भारतीय वनडे टीम से बाहर रहने के बाद रवींद्र जडेजा की एशिया कप के दौरान टीम में वापसी हुई। अपनी वापसी को सही साबित करते हुए जडेजा ने एशिया कप के दौरान जता दिया कि वो टीम के लिए कितने उपयोगी खिलाड़ी हैं। एशिया कप के लिए टीम के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा ने कहा कि जडेजा ने टीम में मजबूत वापसी की और मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया। जडेजा ने एशिया कप में खुद को साबित किया और दिखा दिया कि वो पहले से ज्यादा बेहतर खिलाड़ी बन चुके हैं। उनकी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग सबकुछ टीम के लिए काफी उपयोगी है। 

loksabha election banner

एशिया कप के दौरान जडेजा की भारतीय वनडे टीम में सुपर चार के मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ वापसी हुई। इस मैच में उन्होंने काफी प्रभावशाली गेंदबाजी की और 10 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए। उनकी घातक गेंदबाजी ने भारतीय टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। जडेजा ने एशिया कप में वापसी से पहले छह जुलाई 2017 को सबीना पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। इस मैच के 442 दिनों के बाद उनकी वनडे टीम में वापसी हुई। उजले गेंद के क्रिकेट में वापसी करने के बाद जडेजा ने कहा कि वो खुद को साबित करना चाहते थे। 

रवींद्र जडेजा ने कहा कि मैं वनडे क्रिकेट से लगभग 15 महीनों तक दूर रहा। मैं वनडे क्रिकेट खेलना चाहता था साथ ही खुद को साबित करते हुए अपने खेल में और सुधार लाना चाहता हूं। उन्होंने ये बात भारत द्वारा सातवीं बार एशिया कप खिताब जीतने के बाद कही। जडेजा ने कहा कि अगर आपको मौका मिलता है तो तो आपको खुद को साबित करना पड़ता है। मैंने अपना नैचुरल गेम खेला। गेंद को हिट करने की कोशिश की और देश के लिए ये मैच जीता। एशिया कप में उन्होंने चार मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया जिसमें उन्होंने 7 विकेट लिए साथ ही दो बड़े मौकों पर भारत के लिए 20 रन से बड़ी पारी खेली और टीम की जीत में अहम सहयोग किया। जडेजा ने फाइनल मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज मो. मिथुन को रन आउट कराने में जिस तरह का सहयोग किया उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। 

रोहित शर्मा ने कहा कि जडेजा ने जिस तरह से मिथुन को रन आउट करवाया वो मैच के लिए टर्निंट प्वाइंट था। इस विकेट ने हमें खेल में वापस आने का मौका दिया। ये रन आउट हमारी टीम के लिए काफी अहम रहा। जडेजा किस तरह के खिलाड़ी हैं इसके बारे में पूरी टीम को पता है और वो हमारे लिए क्या कर सकते हैं ये उन्होंने कर दिखाया। जडेजा ने फाइनल में जो रन बनाए वो 50 के स्कोर से भी अच्छा रहा क्योंकि ये जिस तरह का मैच था उसमें इतने रन बनाना भी बड़ी बात थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.