Move to Jagran APP

CAA पर भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री बोले- सरकार ने जो किया है उस पर खूब सोचा होगा

Ravi Shastri on CAA भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर अपनी राय रखी और कहा कि सरकार ने जो किया है उस पर खूब सोचा होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 06:00 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 06:07 PM (IST)
CAA पर भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री बोले- सरकार ने जो किया है उस पर खूब सोचा होगा
CAA पर भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री बोले- सरकार ने जो किया है उस पर खूब सोचा होगा

नई दिल्ली, पीटीआइ। Ravi Shastri on CAA: देश के कई बड़े शहरों और कई विश्वविद्यालयों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध लगातार जारी है। इसी बीच भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA पर अपनी राय रखी। शास्त्री ने इस पर धैर्य बनाने की बात कहते हुए कहा कि मेरे मुताबिक सरकार ने जो किया है उस पर खूब सोच विचार किया होगा। 

loksabha election banner

पूर्व भारतीय बल्लेबाज रवि शास्त्री ने कहा है कि उन्हें विश्वास है कि सरकार ने कानून बनाने से पहले सोचा होगा। शास्त्री ने  'CNN News18' से बात करते हुए कहा, "जब मैंने CAA और इसके आसपास की चीजों को देखा तो एक भारतीय के तौर पर देखा। मेरी टीम में सभी तरह के लोग हैं जो अलग-अलग जाति और धर्मों से आते हैं, लेकिन हैं सभी भारतीय ही। मैंने सभी को कहा है कि इस पर धैर्य बनाए रखिए। मैं लंबे समय में इससे निकलने वाली बहुत सारी सकारात्मकता देख सकता हूं।"   

57 साल के रवि शास्त्री ने कहा है, "मैं आश्वस्त हूं कि सरकार ने इस बारे में सोच विचार कर फैसला किया होगा।अभी भी कुछ चीजें यहां और वहां ट्विस्ट की जानी हैं और वे इसे भारतीयों के लाभ के लिए करेंगे। मैं यहाे एक भारतीय की तरह बोल रहा हूं। मैं किसी x, y, z धर्म के बारे में बात नहीं कर रहा। जो कि मैं हूं और जब मैंने देश के लिए खेला है तो यह एहसास किया कि हम सब भारतीय है। इसलिए, मेरा पास एक भारतीय होने के नाते ये कहने का अधिकार है।"

शास्त्री ने आगे कहा, "अब इसे (CAA) लागू करने की बारी है, जब सरकार को कुछ बदलाव करने की जरूरत है।" वहीं, जब उनसे पूछा गया कि कुछ लोगों को यह डर सता रहा है कि इससे उन्हें भारतीय और गैर-भारतीय बना दिया जाएगा तो उन्होंने कहा, "मैंने गहराई से इसे नहीं पढ़ा है, लेकिन वही कह रहा हूं जो मुझे लगता है। भारतीयों को संयम के साथ सोचना चाहिए, हर किसी के लिए फायदा है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.