नई दिल्ली। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 18 अगस्त से खेला जाना है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने इंग्लैंड में संघर्ष कर रहे भारतीय बल्लेबाजों से कहा कि उन्हें खेल में ज्यादा अनुशासन और धैर्य दिखाने की जरूरत है। भारत व इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से नॉटिंघम में खेला जाएगा। शास्त्री ने कहा कि परिस्थिति हमारे लिए थोड़ी विपरित जरूर है लेकिन हमें धैर्य से क्रिकेट खेलने की जरूरत है। 

शास्त्री ने कहा कि इस पूरे सीरीज में परिस्थिति आसान नहीं रहने वाली है लेकिन यहां पर हमें धैर्य दिखाने की जरूरत है। बल्लेबाजों को ये ध्यान में रखनेे की जरूरत है कि ऑफ स्टंप कहां पर है साथ ही हमें काफी गेंदें छोड़ने की भी जरूरत है। उन्होंने बल्लेबाजों से कहा कि आप बदसूरत और गंदे दिखने के लिए तैयार हो जाओ और धैर्य दिखाओ। 

शास्त्री ने कहा कि टीम के किसी एक बल्लेबाज को दोषी ठहराना सही नहीं होगा क्योंकि ज्यादातर बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। दोनों ही टीमों के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते दिखे। तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर ये है कि विराट पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और बिना किसी परेशानी के लिए बल्लेबाजी करते दिखेंगे। जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और हार्दिक पांड्या भी अगले मैच के लिए फिट घोषित कर दिए गए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप