Move to Jagran APP

रवि शास्त्री ने BCCI को लगाई फटकारा, ट्विटर पर लिखा- ऐसा किया तो भारतीय क्रिकेट कमजोर हो जाएगा

पूर्व भारतीय कोच ने BCCI पर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की अनदेखी करने का आरोप लगाया। रवि ने ट्विटर पर लिखा रणजी ट्राफी भारतीय क्रिकेट की रीढ़ की हड्डी है। जिस पल आप इसकी अनदेखी करना शुरू करेंगे उसी पल हमारा क्रिकेट कमोज हो जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 08:03 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 08:41 PM (IST)
रवि शास्त्री ने BCCI को लगाई फटकारा, ट्विटर पर लिखा- ऐसा किया तो भारतीय क्रिकेट कमजोर हो जाएगा
पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर काम करने वाले कोच रवि शास्त्री इन दिनों काफी चर्चा में हैं। टीम इंडिया के कोच पद को छोड़ने के बाद से ही वह लगातार कहीं ना कहीं इंटरव्यू दे रहे हैं। लेकिन अबकी बात उनकी चर्चा किसी बयान की वजह से नहीं बल्कि अपने एक ट्वीट के कारण हो रही है। बीसीसीआइ को घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्राफी की अनदेखी को लेकर उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

loksabha election banner

बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने शुक्रवार को पुष्टि करते हुए कहा कि स्थगित की गई रणजी ट्राफी अगले महीने से दो चरण में खेली जाएगी। पिछले साल कोरोना महामारी के कारण टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया गया था। समझा जाता है कि 38 टीमों का यह टूर्नामेंट फरवरी के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा और पहला चरण एक महीने तक चलेगा। पहले इसका आयोजन 13 जनवरी से होना था, लेकिन कोरोना महामारी की तीसरी लहर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

शाह ने कहा, 'बोर्ड ने रणजी ट्राफी का आयोजन दो चरण में करने का फैसला किया है। पहले चरण में लीग स्तर के मैच होंगे और नाकआउट जून में खेले जाएंगे। मेरी टीम महामारी के कारण स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह के जोखिम से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रही है।' पहला चरण आइपीएल से ठीक पहले होगा जबकि दूसरे चरण के मुकाबलों को इसके बाद खेला जाना है। बीसीसीआइ सचिव के हवाले से इस बात की जानकारी दी गई है। 

पूर्व भारतीय कोच को बीसीसीआइ द्वारा रणजी ट्राफी को दो चरण में कराए जाने की योजना रास नहीं आई। उन्होंने बोर्ड पर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की अनदेखी करने का आरोप लगाया। रवि ने ट्विटर पर लिखा, रणजी ट्राफी भारतीय क्रिकेट की रीढ़ की हड्डी है। जिस पल आप इसकी अनदेखी करना शुरू करेंगे उसी पल हमारा क्रिकेट कमजोर हो जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.