Move to Jagran APP

पूर्व कोच शास्त्री का बयान, पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में डरपोक की तरह से खेली भारतीय टीम

रवि शास्त्री ने कहा पाकिस्तान ने उस दिन बहुत ही अच्छा खेल दिखाया और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी काफी अच्छा खेले। हम कायर की खेले थे हम बहुत ही ज्यादा डरपोक की तरह थे। यह हमारे खेल में दिख रहा था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 10:20 AM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 10:20 AM (IST)
पूर्व कोच शास्त्री का बयान, पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में डरपोक की तरह से खेली भारतीय टीम
भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विेश्व कप मुकाबले की तस्वीर (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को आइसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से मिली हार ने तमाम फैंस का दिल तोड़ दिया। यह पहला मौका था जब टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप का कोई मैच गंवाया। कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री पर यह कलंक लगा और इस हार को ताउम्र याद रखा जाएगा। पाकिस्तान ने भारतीय टीम को आइसीसी टी20 विश्व कप में 10 विकेट से हराया था।

loksabha election banner

कोच शास्त्री ने इस मैच के बारे में स्टार स्पोर्ट्स से बात की है। उनका कहना था कि भारतीय टीम कायर की तरह से खेली और हार हमेशा ही चुभेगा। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में कप्तान बाबर आजम और रिजवान की शतकीय साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए लक्ष्य 17.5 ओवर में हासिल कर लिया।

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान ने उस दिन बहुत ही अच्छा खेल दिखाया और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी काफी अच्छा खेले। हम कायर की खेले थे, हम बहुत ही ज्यादा डरपोक की तरह थे। यह हमारे खेल में दिख रहा था। खुलकर खेलने की जगह हम सोच समझकर देख भालकर खेल रहे थे। अगर जो आपने लड़कर हारा हो तो फिर उसका अफसोस नहीं करते लेकिन आप डरपोक की तरह हो और सोच सोच कर चल रहे हों तो फिर यह हद से ज्यादा चोट पहुंचाती है। अगर जो आप विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में शुरुआत में ही ऐसे हार जाते हैं तो फिर यकीनन मुश्किल में फंसेंगे।"

"यह साल 2019 के जैसा फार्मेट वाला टूर्नामेंट नहीं था जहां आपको हर एक टीम के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा। मुझे लगता है कि आगे बढ़ने का वो तरीका है। वो फार्मेट सबसे बेहतर है और इसके बाद फिर आप प्लेआफ के मुकाबलों में उतरें, अगर जो आप विश्व कप के विजेता का फैसला करना चाहते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.