नई दिल्ली। इन दिनों धौनी को लेकर क्रिकेट की दुनिया में बवाल मचा हुआ है। धौनी के बारे में कुछ पूर्व क्रिकेटर ने जब कहा कि उन्हें टी20 प्रारूप में खेलने को लेकर विचार करना चाहिए तो इससे जैसे भूचाल ही आ गया। धौनी के उपर की गई टिप्पणी के बाद कई लोग उनके पक्ष में आ खड़े हुए जिसमें एक नाम टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का भी था। अब विराट के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी धौनी का समर्थन किया है। शास्त्री ने धौनी को शानदार टीम मैन करार दिया। 

शास्त्री से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-1 से टी20 सीरीज जीतने के बाद धौनी के प्रति अपना आदर दिखाते हुए उन्हें शानदार खिलाड़ी बताया था। अब शास्त्री ने कहा है कि धौनी से जलने वाले कुछ लोग ये चाहते हैं कि उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का अंत हो जाए। इस विवाद की शुरुआत तब हुई थी जब भारतीय टीम कीवी के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला हार गई थी। इस हार के बाद वीवीएस लक्ष्मण, अजीत अगरकर, सहवाग और आकाश चोपड़ा जैसे पूर्व क्रिकेटर को लगा था कि टी 20 प्रारूप में अब टीम मैनेजमेंट को धौनी की जगह किसी और युवा खिलाड़ी को ट्राई करना चाहिए। शास्त्री ने साफ तौर पर कहा कि भारतीय टीम को धौनी के महत्व के बारे में बखूबी पता है। इस महान खिलाड़ी पर टिप्पणी करने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। इससे मुझे भी कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। हमें ये अच्छी तरह से पता है कि धौनी की टीम में क्या भूमिका है। वो महान कप्तान थे और अब बेहतरीन टीम मैन। 

शास्त्री ने कहा कि धौनी सुपरस्टार हैं। वो दुनिया के महान क्रिकेटरों में से एक हैं। वो लीजेंड हैं इसलिए उनके उपर बातचीत की जाती है। अगर आपका करियर भी धौनी जैसा है तो आप भी टेलीविजन पर एक टॉपिक बन सकते हैं। धौनी के बारे में शास्त्री ने कुछ आंकड़े बताते हुए कहा कि पिछले एक वर्ष में वनडे क्रिकेट में धौनी का औसत 65 का है और हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने में टीम के लिए अहम भूमिका निभाई थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप