Move to Jagran APP

'बाबर आजम का कद वसीम, मियांदाद, इंजमाम, वकार से बेहतर, सिर्फ एक पाकिस्तानी बल्लेबाज है उनसे ऊपर'

लतीफ ने कहा कि सिर्फ एक पाकिस्तानी खिलाड़ी था जो बाबर आजम से बेहतर था और मैं इसमें सईद अनवर का नाम लूंगा। उनके जैसा बल्लेबाज कोई नहीं हुआ वो बिना किसी संदेह के वो पाकिस्तान के अब तक के नंबर एक बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 14 Apr 2022 06:22 PM (IST)Updated: Fri, 15 Apr 2022 03:03 PM (IST)
'बाबर आजम का कद वसीम, मियांदाद, इंजमाम, वकार से बेहतर, सिर्फ एक पाकिस्तानी बल्लेबाज है उनसे ऊपर'
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। वर्ल्ड क्रिकेट में इन दिनों बाबर आजम ने अपनी बल्लेबाजी से सबको खूब प्रभावित किया है और उन्हें मार्च महीने के लिए आइसीसी ने बेस्ट मेल प्लेयर आफ द मंथ भी चुना। हाल ही में आस्ट्रेलिया टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी और इस क्रिकेट सीरीज के दौरान बाबर आजम ने टेस्ट व वनडे में जमकर रन भी बनाए। अब बाबर आजम को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतिफ ने एक बोल्ड स्टेटमेंट जारी की और उन्होंने बाबर आजम को मौजूदा दौर का डान ब्रैडमैन और ब्रायन लारा करार दिया। लतीफ ने पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान को वसीम अकरम, जावेद मियांदाद, वकार यूनुस और इंजमाम-उल-हक जैसे दिग्गजों से भी ऊपर रखा।

loksabha election banner

लतीफ ने क्रिकेट डेन के यूट्यूब चैनल पर 27 साल के बाबर आजम के बारे में कहा कि मैंने साल 2019 में एक ट्विट किया था और उस वक्त हम इंग्लैंड दौरे पर थे। मैंने उस ट्वीट में उन सभी खिलाड़ियों का नाम लिखा था जिसके साथ मैंने खेला था। उसमें मियांदाद, वसीम, वकार, इंजमाम, यूसुफ, यूनुस सकलैन सब थे, लेकिन बाबर आजम इन सबसे आगे है। वो साफ तौर पर अब एक बड़ा खिलाड़ी बन गया है। हम तुलना नहीं कर सकते क्योंकि यहां पर मैं सिर्फ बाबर के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। सभी खिलाड़ी जैसे कि विराट, रोहित, विलियमसन ये सभी क्रिकेटर्स जो वनडे मैच खेल रहे हैं वो 10 फील्डर्स के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

लतीफ ने कहा कि सिर्फ एक पाकिस्तानी खिलाड़ी था जो बाबर आजम से बेहतर था और मैं इसमें सईद अनवर का नाम लूंगा। उनके जैसा बल्लेबाज कोई नहीं हुआ वो बिना किसी संदेह के वो पाकिस्तान के अब तक के नंबर एक बल्लेबाज हैं। मैंने उसे करीब से देखा है और यकीन करें वो एक करिश्माई प्लेयर था। उस समय के खेल के बारे में बात करते हुए लतीफ ने कहा कि आज सर्कल के अंदर पांच फील्डर होते हैं और उस समय चार हुआ करते थे। उस वक्त अगर सर्कल के बाहर एक फील्डर कम होता तो अनवर या इंजमाम गेंदबाजों को खा जाते। वो उस युग के महानायक थे और बाबर आजम इस युग के ब्रेडमैन और लारा हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.