नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। अगले साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है, लेकिन अक्टूबर में बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित करने की योजना है, क्योंकि टीम इंडिया, पाकिस्तान जाकर नहीं खेलेगी।

उस बयान के बाद से इसको लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। बीसीसीआइ के उस बयान पर पीसीबी की तरफ से तब प्रतिक्रिया आई थी कि अगर टीम इंडिया नहीं जाएगी तो वह भी अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे। आपको बता दें कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है।

अब इस पूरे विवाद पर पीसीबी चीफ रमीज राजा ने एक और प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बतौर मेजबान पाकिस्तान टीम को भी अधिकार है कि वह इसमें न खेले, यदि यह न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जाता है।

उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा कि "एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने हमें एशिया कप की मेजबानी दी है और इंडिया कहता है, हम नहीं आएंगे। मैं मान सकता हूं, उनकी एक पॉलटिकल समस्या है, तो नहीं आए, लेकिन एशिया कप हमसे लेकर न्यूट्रल वेन्यू पर जाना, ये नहीं होने वाला है।"

जब किसी ने पूछा कि क्या होगा, यदि श्रीलंका और बांग्लादेश ने भी खेलने से मना कर दिया तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान भी नहीं खेलेगा यदि यह न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया गया।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेटरल सीरीज 2005-06 से बंद है। तब से लेकर आज तक दोनों टीमें केवल आइसीसी इवेंट में ही एक साथ खेलती है। लेकिन अब जब एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, तो इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि भारतीय टीम, पाकिस्तान जाकर खेलेगी या फिर इसे भी न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने बनायी दो नई टीमें, पोलार्ड और राशिद खान को बनाया कप्तान

Ricky Ponting: कमेंट्री के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में हुए भर्ती

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट