नई दिल्ली, पीटीआइ। राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने रविवार को शारजाह के मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2020 के 9वें मुकाबले में पंजाब के खिलाफ दबाव में ऐसी बल्लेबाजी की कि दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज भी शर्मा जाएं। एक ओवर में 5 छक्के लगाकर उन्होंने मैच पलट दिया था, लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि राहुल तेवतिया पिछले सत्र में खुद अपने लिये दाद चाहते थे, लेकिन उनको नहीं मिली।

हालांकि, समय बड़ा बलवान होता है और ये अगले ही सीजन में देखने को मिल गया, जब खुद उन्हें आइपीएल 2020 में शाबाशी मिल गई। दरअसल, राजस्थान रॉयल्स को हार की कगार पर पहुंचने के बाद चमत्कारिक जीत दिलाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल तेवतिया का पिछले साल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में वे दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग से शाबाशी चाह रहे हैं, लेकिन उनको मिलती नहीं है।

पिछले साल राहुल तेवतिया दिल्ली की टीम के लिए खेले थे। IPL 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलने वाले तेवतिया ने मुख्य कोच रिकी पोंटिंग से कहा था कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत में उन्होंने भी चार कैच लपके हैं। मैच के बाद पोंटिंग ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से बात खत्म कर चुके थे, जिसमें उन्होंने रिषभ पंत, शिखर धवन, कोलिन इंग्राम और टीम के गेंदबाजों की तारीफ की थी। उधर, राहुल तेवतिया ने उन्हें रोककर यह बात कही।

तेवतिया के टोकने के बाद पोंटिंग ने मजाकिया अंदाज में पूरी टीम से कहा, "तेवतिया ने मैच में चार कैच लिये और वह चाहता है कि उसकी तारीफ हो।" इसके बाद अक्षर पटेल ने तेवतिया से कहा कि अपने मुंह से खुद के लिये कौन ऐसा कहता है, जिस पर तेवतिया का जवाब था, "अपने हक के लिये लड़ेंगे।" हालांकि, इस साल उन्हें ऐसा कुछ किसी से कहना नहीं पड़ा, लेकिन उन्होंने जो करके दिखाया उसकी सभी ने तारीफ की।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस