मुंबई, आइएएनएस। भारतीय टीम के दिग्गज आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के नए मुख्य कोच बने राहुल द्रविड़ की तारीफ की है। हरभजन सिंह ने कहा है कि राहुल द्रविड़ टीम में काफी स्थिरता लाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि द्रविड़, विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारतीय क्रिकेट को बहुत आगे तक ले जाएंगे। राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच के तौर पर अपने कार्यकाल की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने से की है, लेकिन मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज जीतना एक चुनौती भरा होगा।

द्रविड़ लाएंगे स्थिरता-भज्जी

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में अपनी राय रखते हुए कहा, " देखिए, नए संयोजन बनाने में कुछ समय लगता है, नई प्रक्रियाओं में जब राहुल टीम में आ जाएंगे, तो मुझे लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को स्थिरता देंगे। मुझे लगता है कि उन्हें एक साथ काम करना चाहिए और भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाना चाहिए। द्रविड़ टीम में स्थिरता लाने के लिए खिलाड़ियों को अच्छे मौके देंगे और उनके साथ कोई अनुचित व्यवहार नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्हें उचित अवसर दिए जाएंगे।"

भारतीय टीम में अभी तक कम स्थिरता देखी गई थी कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री एक-एक मैच के बाद भी खिलाड़ियों को ड्राप कर देते थे, लेकिन राहुल द्रविड़ के साथ ऐसा बहुत कम देखा जाएगा। राहुल द्रविड़ इसी के लिए जाने जाते हैं, वे युवाओं को साथ लेकर चलते हैं और सीनियर खिलाड़ियों के साथ सामंजस्य बिठाकर रखते हैं। यही काम उन्होंने एक कप्तान के तौर पर किया था, जबकि नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। वे अंडर 19 और इंडिया ए टीम को कोचिंग भी दे चुके हैं।

Edited By: Vikash Gaur