नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच को लेकर पिछले दिनों काफी बातें की जा चुकी है। आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है। कुछ दिन पहले खबर सामने आई थी कि एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से इस मामले में मुलाकात की है। उनको टीम इंडिया का कोच बनने के लिए राजी कर लिया गया है।

टीवी टुडे से बात करते हुए गांगुली ने इस बात का खुलासा किया कि ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा, "देखिए अभी तक कुछ भी पुष्टी तो की नहीं गई है, मैं भी अखबार में पढ़ता रहता हूं। अब तक ऐसा कुछ भी पक्का हुआ नहीं है। इन सब चीजों को लेकर एक प्रक्रिया का पालन करना होता है। विज्ञापन किया जाएगा इसकी प्रक्रिया पूरी होगी।"

पूर्व कप्तान ने बताया, पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप खेलते हुए कैसा महसूस हुआ था

आगे उन्होंने कहा, "अभी तो वह एनसीए (नेशनल क्रिकेट अकादमी) के कोच हैं। हमसे मिलने आए थे दुबई में एनसीए के लिए कि इसको कैसे आगे लेकर जाना है क्योंकि मैं समझता हूं कि इंडियन क्रिकेट में एनसीए का बहुत बड़ी भूमिका है। एनसीए ही है वो जो हमारे लिए अगले स्तर के खिलाड़ियों को बनाते हैं। तो इन सब चीजों को लेकर ही हमसे बातें करना चाहते थे।"

"हमने पहले भी उनसे कोचिंग को लेकर बात की थी कि क्या आपको करना है, आप करना चाहते हैं। वो इतना इस चीज को लेकर इतना इंट्रेस्टेड नहीं थे। अभी भी मुझे वही लगता है, देखेंगे जब विज्ञापन दिया जाएगा। उन्होंने समय मांगा है देखते हैं आगे क्या होगा।"

टी20 विश्व कप के हर मुकाबले में पाकिस्तान ने खाई मात, टीम इंडिया की दमदार जीत पर डालिए नजर

"देखिए जो बड़े खिलाड़ी हैं, राहुल द्रविड़, एमएस धौनी, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और अनिल कुंबले ऐसे खिलाड़ी देश में कितने बार आते हैं। ऐसे तो कभी कभी ही पैदा होते हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी आपको हर दिन थोड़े ही देखने को मिलते हैं। तो ऐसे सभी खिलाड़ियों का सही तरीके से क्रिकेट की तरक्की में उपयोग होना चाहिए।"

 

Edited By: Viplove Kumar