Move to Jagran APP

आखिरी असाइनमेंट पर जाने से पहले इस भारतीय दिग्गज ने इंस्टाग्राम पर किया ये भावुक पोस्ट

ICC T20 World Cup 2021 के बाद भारतीय टीम बदली-बदली नजर आएगी क्योंकि कप्तान विराट कोहली भी इस इवेंट के बाद टी20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ रहे हैं जबकि मुख्य कोच रवि शास्त्री समेत पूरा सपोर्ट स्टाफ भी बदलने वाला है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 02:22 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 02:22 PM (IST)
आखिरी असाइनमेंट पर जाने से पहले इस भारतीय दिग्गज ने इंस्टाग्राम पर किया ये भावुक पोस्ट
R Sridhar ने इस्तीफा द दिया है (फोटो इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 के साथ भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच का भी कार्यकाल समाप्त हो रहा है। फील्डिंग कोच आर श्रीधर की बात करें तो वे साल 2014 से टीम इंडिया के फील्डिंग कोच हैं और अब अपने आखिरी असाइनमेंट पर हैं। इससे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को इस्तीफा सौंपते हुए इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने अपने साथियों समेत भारतीय टीम के कप्तानों को भी धन्यवाद दिया है।

loksabha election banner

फील्डिंग कोच के तौर पर अपने आखिरी असाइनमेंट से पहले उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, "जैसे ही मैं भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच के रूप में अपने अंतिम कार्य के लिए जाता हूं, मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उसने मुझे 2014 से 2021 तक भारतीय क्रिकेट टीम की सेवा करने की अनुमति दी। मेरा मानना है कि मैंने अपनी सबसे अच्छी क्षमता के साथ अपना काम जुनून, ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ पूरा किया है। हां, कभी-कभार गलतियां की गईं, लेकिन टीम को बेहतर जगह बनाने के लिए हर गलती का फायदा उठाया गया।"

उन्होंने आगे लिखा, "एक प्रेरक नेता और मार्गदर्शक रवि शास्त्री को विशेष धन्यवाद, जिनके लिए मैं इसका ऋणी हूं। कप्तान एमएस धोनी और विराट कोहली को भी बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मुझ पर अपना विश्वास दिखाया। मैं स्टैंड-इन कप्तानों अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, सभी खिलाड़ियों, कोच अनिल कुंबले, संजय बांगर, विक्रम राठौर, विशेष रूप से वरिष्ठ कोच भरत अरुण के समर्थन को भी स्वीकार करना चाहता हूं, जिनसे मैं बहुत कुछ सीखता हूं और अन्य सभी सहयोगी स्टाफ को इसके लिए धन्यवाद देता हूं। यह एक अद्भुत यात्रा है।"

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by R Sridhar (@coach_rsridhar)

आखिर में उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों का शुक्रिया अदा किया और लिखा, "मुझे आश्चर्यजनक रूप से प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के साथ कोच और बातचीत करने और उनकी पूरी क्षमता का उपयोग करने में मदद करने का सौभाग्य मिला। मैंने स्थायी रिश्तों को बढ़ावा दिया और ऐसी यादें बनाईं जिन्हें मैं जीवन भर और आगे भी संजो कर रखूंगा। अंत में लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अपने परिवार, अपने दोस्तों, मीडिया और भारतीय क्रिकेट के सभी अनगिनत प्रशंसकों और हितधारकों को हमेशा समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद और प्यार व्यक्त करता हूं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.