नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जिसकी शुरुआत 4 अगस्त से होगी। इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की तैयारियां अपने चरम पर है और डरहम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में जीत दर्ज कर टीम इंडिया सीरीज का आगाज शानदार अंदाज में करना चाहेगी। वैसे तो टीम इंडिया में कई स्टार खिलाड़ी हैं चाहे वो गेंदबाज हों या बल्लेबाज, लेकिन कप्तान विराट कोहली के लिए इस टेस्ट सीरीज में कौन सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड साबित होगा इसके बारे में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बताया। डेल स्टेन के मुताबिक स्पिनर आर अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ अगले टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के सबसे बड़े ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। 

स्टेन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के लिए लिखे अपने कॉलम के माध्यम से कहा कि, आर अश्विन को लेकर कहा कि शायद मेरी सोच आउट ऑफ द बॉक्स हो सकती है। लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से सभी का ध्यान तेज गेंदबाजी की तरफ है, तो अश्विन भी टीम इंडिया के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे। टेस्ट सीरीज में होने वाले 5 मैचों में स्पिन गेंदबाजी ही सबसे बड़ा अंतर ला सकती है। डेल ने कहा कि, वो उस किस्म के गेंदबाज है, जो लगातार ओवर पर ओवर कर सकते हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे टीमें, जिन्हें सीमिंग कंडीशन में तेज गेंदबाजी खेलना आसान लगता है। वह स्पिन गेंदबाजी के आगे जूझते ही नजर आती है। टीम इंडिया के लिए आर अश्विन भारत-इंग्लैंड सीरीज में सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड साबित होंगे।

आपको बता दें कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 21 दिन का लंबा ब्रेक दिया गया था और इस दौरान आर अश्विन ने काउंटी क्रिकेट खेला था। उन्होंने सरे की तरफ से मैच खेलते हुए एक पारी में छह विकेट लिए थे। पिछले कुछ दिनों से टेस्ट में अश्विन का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है और उन्होंने पिछले 7 मैचों में सिर्फ 18 विकेट लिए हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिल पाया था। 

Edited By: Sanjay Savern