नई दिल्ली, प्रेट्र। R Ashwin says that earth has given a warning that the time has come to be more responsible: कोरोना वायरस को लेकर क्रिकेट स्टार्स भी अपने-अपने तरीके से अपनी बातें सबके सामने रख रहे हैं। एक तरफ जहां सचिन तेंदुलकर ने एक वीडियो के जरिए सबको इससे बचने का तरीका बताया तो दूसरी तरफ अब टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर आर अश्विन ने ट्वीट करके बड़ी गहरी बात की। ट्विटर पर अपने संदेश के जरिए अश्विन ने इस महामारी के बचाव के लिए सभी देशवासियों से सामाजिक दूरी बनाने की आदत डालने और समाज का ध्यान रखने की अपील कर डाली। 

अश्विन ने लोगों को कोरोना वायरस के प्रति सचेत करते हुए अपने संदेश में लिखा कि यह धरती मानव जाति को चुनौती दे रही है। वह हमसे पूछ रही है कि क्या हम समाज के प्रति जिम्मेदार बन सकते हैं। वह हमसे पूछ रही है कि क्या हम ईमानदार हो सकते हैं और किसी अन्य व्यक्ति की भलाई के लिए खुद को सीमाओं में बांध सकते हैं। सोच समझकर जवाब देने के लिए कुछ कड़े सवालों का सामना करें। सुरक्षित रहें और सवालों का जवाब दें हाथ जोड़कर। 

The planet is challenging the human race, asking us if we can be responsible towards the society, it’s asking us if we can be honest and confine ourselves for another persons sake. 🤔 some very difficult questions to answer. Stay safe and answer the questions 🙏#coronavirusindia

आर अश्विन की इस बात के गहरे मायने हैं। वो कहना चाह रहे हैं कि हमें इस धरती और समाज के प्रति ज्यादा से ज्यादा जिम्मेदार होने की जरूरत है तभी हम इस तरह की समस्या से निपट सकते हैं। आपको बता दें कि कोविड-19 के कारण अब तक विश्व भर में 8000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। खेल प्रतियोगिताएं या तो स्थगित कर दी गई हैं या उन्हें रद्द कर दिया गया है। हाल ही में भारत व साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज को भी स्थगित कर दिया गया था। वहीं आइपीएल को भी फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस