नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर आर अश्विन फिलहाल भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं। इससे पहले आर अश्विन ने अपने जीवन से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। ये खुलासा उनके बचपन से जुड़ा है, लेकिन बहुत ही डरावना है। दरअसल, बचपन में उनको उंगलियां काटने की धमकी मिली थी। स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने एक इंटरव्यू में बताया है कि टेनिस बॉल टूर्नामेंट के दौरान उनके साथ काफी कुछ हुआ है।

आर अश्विन ने क्रिकबज के एक खास शो में बात करते हुए कहा, "हम टेनिस बॉल से फाइनल मैच खेलने वाले थे और उसके लिए जल्द ही हम रवाना होने वाले थे। इसी बीच एक रॉयल एनफील्ड पर चार-पांच लोग आए जो काफी बड़े और तगड़े लग रहे थे। उन लोगों ने मुझे वहां से उठाया और कहा कि चलो अब यहां से चलना होगा। मैंने उनसे पूछा कि आप लोग कौन हैं और मुझे कहां ले जा रहे हैं? इस सवाल के जवाब में उन लोगों ने बताया कि हम तुम्हें मैच खेलने के लिए लेने आए हैं।''

रॉयल एनफील्ड देखकर मिली खुशी- अश्विन

अश्विन ने आगे बताया, "मुझे बड़ी खुशी हुई कि मेरे पिकअप के लिए रॉयल एनफील्ड भेजी है। अब मैं दो लोगों के बीच में बाइक पर बैठा हुआ था और ऐसा लग रहा था कि मुझे किसी सैंडविच के अंदर डाल दिया गया है। मैं उस दौरान 14-15 साल का था। इसके बाद वो दोनों लोग मुझे एक चाय की दुकान की बड़ी सी दुकान पर लेकर गए और बेंच पर बिठाया। खाने-पीने के लिए भी मुझे पूछा गया था।

"वहीं, जब मैंने कहा कि मुझे तो मैच खेलने जाना है और मुझे लेट हो रहा है। तब उन्होंने सच बताते हुए कहा कि वो उनकी टीम के लिए बल्कि उनकी विपक्षी टीम के हैं और वो नहीं चाहते कि मैं मैच खेलने जाउं। अगर मैं गया तो वो मेरी उंगली काट देंगे।" उन्होंने आगे बताया। हालांकि, बाद में मैच खत्म होने के बाद उन्होंने अश्विन को घर छोड़ा तो पिताजी ने पूछा कि ये लोग कौन हैं तो अश्विन ने बताया कि मेरे दोस्त हैं। इस पर पिताजी बोले ये इतने बड़े लोग दोस्त कैसे हो गए।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस