चेन्नई, आईएएनएस। पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना वायरस की वजह से दहशत का माहौल है। कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है और इससे मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित होने वालों में इटली है। लेकिन इटली में ही एक 101 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को हराकर मिसाल पेश की है।

भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने इस बुजुर्ग के जज्बे को सलाम किया है और उनके मानव जाति के लिए प्रेरणा माना है। रविचंद्रन अश्विन ने इटली में कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक हुए 101 साल के बुजुर्ग की कहानी को इंसानी नस्ल के लिए बड़ी उम्मीद बताया है।

इटली की मीडिया में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, 101 साल के होने के बाद भी एक बुजुर्ग ने कोरोना जैसी खतरनाक संक्रमण को मात दी है। इसे मीडिया ने इस बुजुर्ग का नाम पी बताया है और अब तक कोरोना से संक्रमित होने वालों में ठीक होने वाले वह सबसे उम्रदराज व्यक्ति हैं।

अश्विन ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए इस बुजुर्ग की इच्छा शक्ति तारीफ की। उन्होंने लिखा, ऐसे मुश्किल हालात में उबरकर बाहर निकल आना इंसानी नस्ल के लिए सच में एक बड़ी उम्मीद है। मिस्टर पी का जन्म 1919 में हुआ था इसकी जानकारी रिम्मी के वाइस मेयर ग्लोरिया लिसी ने दी है। वह जब से बीमारी से उबरने लगे तभी से सभी के लिए चर्चा का विषय बन गए।  

कोरोना का बुरा आसर 

चीन में शुरू हुए इस वायरस के आज पूरी दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। भारत में भी इसका असर देखने को मिला है। भारत में अब तक 850 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। भारत सरकार ने 21 दिन के लिए पूरे देश लॉकडाउन घोषित किया है। 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस