Move to Jagran APP

दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा, मैदान पर क्या हुआ था, क्यों इयोन मोर्गन पर इतनी जोर भड़के आर अश्विन

कार्तिक ने कहा देखिए मुझे पता है कि जब राहुल त्रिपाठी ने गेंद फेंकी और वह रिषभ पंत के शरीर से लगकर दूर गई तो अश्विन ने रन की मांग की और वे दौड़ने लगे। मुझे नहीं लगता कि यह (इयोन) मोर्गन को पसंद आया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 11:57 PM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 05:40 PM (IST)
दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा, मैदान पर क्या हुआ था, क्यों इयोन मोर्गन पर इतनी जोर भड़के आर अश्विन
आर अश्विन और इयोन मोर्गन में हुई तकरार (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन व तेज गेंदबाज टिम साउथी के बीच मंगलवार को आइपीएल मैच के दौरान मैदान पर ही बहस होती हुई नजर आई। इस दौरान साथी खिलाडि़यों और अंपायरों के साथ दिनेश कार्तिक ने भी मामले को शांत करवाया। ऐसे में मैच के बाद कार्तिक ने कहा कि मैं खुश हूं कि मैं अश्विन और मोर्गन की बहस के बीच शांति दूत बन पाया, पर यह मामला खेल भावना के विपरीत लगा।

loksabha election banner

दरअसल, दिल्ली जब बल्लेबाजी कर रही थी तभी पारी के 20वें ओवर में अश्विन ने साउथी की गेंद पर स्क्वायर लेग की दिशा में हवा में शाट लगाया और नीतीश राणा ने कैच पकड़ लिया। इसी बीच अश्विन जब आउट हुए तो साउथी ने उन्हें कुछ कहा, जिसके बाद अश्विन ने उन्हें जवाब दिया। थोड़ी देर में मोर्गन भी अश्विन को कुछ कहते नजर आए। तभी अश्विन बहुत तेजी से मोर्गन की तरफ आगे बढ़ने लगे। यह देख दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत भी मोर्गन की तरफ बढ़ते नजर आए, लेकिन तुरंत ही केकेआर के विकेटकीपर कार्तिक ने वहां आकर मामले को शांत कराया। इसी बीच दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग भी मैदान में आ गए और अंपायर से बात करने लगे।

इस मामले के चलते मैच करीब पांच मिनट तक रुका रहा।इस घटना के बारे में कार्तिक ने कहा, 'देखिए मुझे पता है कि जब राहुल त्रिपाठी ने गेंद फेंकी और वह रिषभ पंत के शरीर से लगकर दूर गई तो अश्विन ने रन की मांग की और वे दौड़ने लगे। मुझे नहीं लगता कि यह (इयोन) मोर्गन को पसंद आया। मुझे लगता है कि जब गेंद बल्लेबाज या बल्ले से टकराती है, तो खेल भावना के अनुसार उम्मीद रहती है कि बल्लेबाज नहीं दौड़ेंगे। यह बहुत ही महीन क्षेत्र है और एक बहुत ही रोचक विषय है, इस पर मेरी अपनी राय है। मगर मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि मैं खुश हूं कि मैंने शांतिदूत की भूमिका निभाई और चीजें अभी अच्छी तरह से खत्म हो गई।'

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने इस घटने के बारे में कहा, 'मुझे लगता है कि यह खेल का हिस्सा है क्योंकि दोनों टीमें मैच जीतने के लिए प्रयास कर रही हैं और ऐसा होता रहता है। जो कुछ भी खेल के लिए अच्छा है, मुझे लगता है कि वह खेल की भावना में था।'

अश्विन ने लिया मोर्गन से बदला : अश्विन ने गेंदबाजी के दौरान मोर्गन से बदला लिया। मोर्गन को अश्विन ने शून्य पर आउट किया और उसके बाद उन्होंने बेहद आक्रामक जश्न मनाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.