Move to Jagran APP

सचिन क्रिकेट के 'भगवान', मैं उनकी तरह से खेलने की कोशिश करता हूं- पृथ्वी शॉ

वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2018 में टेस्ट में धमाकेदार डेब्यू करने वाले पृथ्वी ने बताया कि वह सचिन को भगवान मानते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 07:36 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 07:36 PM (IST)
सचिन क्रिकेट के 'भगवान', मैं उनकी तरह से खेलने की कोशिश करता हूं- पृथ्वी शॉ
सचिन क्रिकेट के 'भगवान', मैं उनकी तरह से खेलने की कोशिश करता हूं- पृथ्वी शॉ

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने बताया कि महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उन्हें अपने स्वभाविक खेल खेलने और मैदान पर शांत रहने की सलाह दी है। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने वाले पृथ्वी ने हाल ही में वनडे में भारत की तरफ से डेब्यू किया है।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2018 में टेस्ट में धमाकेदार डेब्यू करने वाले पृथ्वी ने बताया कि वह सचिन को भगवान मानते हैं। सचिन की तरह से ही उनकी खेलने की चाहत है और वह उनके स्टाइल में खेलने की कोशिश करते हैँ। इंस्टाग्राम लाइव पर बात करते हुए पृथ्वी ने कई सवालों के जवाब दिए।

20 साल के भारतीय ओपनर ने कहा, "उनका मेरे जीवन पर बहुत ज्यादा प्रभाव रहा है। मैं उनसे पहली बार तब मिला जब महज 8 साल का था। उन्होंने हमेशा ही मुझे अपना स्वभाविक खेल खेलने और स्थिति के मुताबिक बल्लेबाजी करने की सलाह दी है। मैदान के बाहर मुझसे उन्होंने खुद को शांत रखने को कहा।" 

पृथ्वी ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

साल 2017 में पृथ्वी ने दिलीप ट्रॉफी में शतक बनाया था और ऐसा करने वाले वो सबसे युवा बल्लेबाज बने थे। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ही तोड़ा था। तब से अब तक लगातार सचिन के साथ उनकी तुलना की जाती है। पृथ्वी ने बताया की दिग्गज के साथ तुलना किए जाने पर उनके उपर दबाव आता है।

मैच फिक्सिंग में फंसे श्रीसंत ने भारत-पाकिस्तान सीरीज कराने पर दी अपनी राय

पृथ्वी ने कहा, "बहुत ही ज्यादा दबाव आ जाता है जब लोग उनके साथ मेरी तुलना करने लगता हैं। लेकिन मैं इसको एक चुनौती के जैसे लेता हूं। मैं उनकी तरह से खेलने की कोशिश करता हूं। वो क्रिकेट के भगवान हैं।"

शॉ ने हाल ही में न्यूजीलैंड में रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से टेस्ट सीरीज में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग की थी। इससे पहले उनको वनडे सीरीज में भी भारत की तरफ से पहली बार ओपनिंग करने का मौका मिला था।

"मैं बॉटिम हैंड खिलाड़ी हूं और सचिन सर ने मुझसे कहा है कि अपना ग्रीप कभी भी ना बदलूं। मैं जब और छोटा था तो जब भी किसी कोच की सलाह मिलती थी तो अपना ग्रीप बदलता रहता था लेकिन इसके बाद सचिन सर ने मुझे कहा अपनी ग्रीप को बदलने की जरूरत नहीं है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.