Move to Jagran APP

वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए जो किया यह युवा बल्लेबाज भी वही करेगा, पूर्व भारतीय सेलेक्टर का दावा

क्या टीम इंडिया को फिर से सहवाग जैसा कोई खिलाड़ी मिल पाएगा इसे लेकर पूर्व भारतीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने कहा है कि सहवाग ने भारत के लिए जो किया वैसा करने की काबिलियित पृथ्वी शॉ में है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 01:56 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 03:59 PM (IST)
वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए जो किया यह युवा बल्लेबाज भी वही करेगा, पूर्व भारतीय सेलेक्टर का दावा
भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। वीरेंद्र सहवाग को बेहद आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर जाना जाता था जो किसी भी गेंदबाज की धुनाई करने में माहिर थे। उनकी आंख और हाथ का तालमेल साथ ही गेंद को देखकर उसे हिट करने की क्षमता उनमें गजब की थी और उनकी इसी काबिलियत के सभी दीवाने थे। कहा जाता था कि, सहवाग टेस्ट क्रिकेट के लिए नहीं बने हैं, फिर भी उन्होंने क्रिकेट के इस प्रारूप में 8586 रन बनाए थे तो वहीं वनडे में उन्होंने 8273 रन बनाए थे। अपनी तूफानी और आक्रामक बल्लेबाजी के जरिए उन्होंने टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई और उनके संन्यास के बाद भारत उस तरह के खिलाड़ी की खोज अभी भी कर रहा है। 

loksabha election banner

क्या टीम इंडिया को फिर से सहवाग जैसा कोई खिलाड़ी मिल पाएगा इसे लेकर पूर्व भारतीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने कहा है कि, सहवाग ने भारत के लिए जो किया, वैसा करने की काबिलियित पृथ्वी शॉ में है। पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सरनदीप सिंह ने कहा कि, आप करियर के शुरुआती दिनों में ही उनके साथ ऐसा नहीं कर सकते। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डॉप किए जाने के बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बनाए। उन्होंने अपनी तकनीक में काफी सुधार किया और फिर देखिए आइपीएल 2021 में उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया। 

पीटीआइ से बात करते हुए सरनदीप सिंह ने कहा कि, आपको पृथ्वी शॉ जैसे टेलैंट को बैक करना चाहिए जिस तरह से आप शुभमन गिल को कर रहे हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया टूर के बाद टेस्ट क्रिकेट में रन नहीं बनाए। वैसे पृथ्वी शॉ ने टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में इस सीजन में 800 से ज्यादा रन बनाए थे और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। इसके बाद आइपीएल 2021 में उन्होंने 300 से ज्यादा रन बनाए जिसे कोविड-19 महामारी की वजह से बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.