नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर पॉथ्वी शॉ इस वक्त 8 महीने के प्रतिबंध की वजह से टीम से बाहर हैं। पृथ्वी पर बीसीसीआई द्वारा लगाया गया 8 महीने का यह प्रतिबंध इसी महीने खत्म हो रह है। पृथ्वी के उपर जुलाई में जो प्रतिबंध लगाया गया था वो 16 नवंबर को खत्म हो रहा है।

मुंबई के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ आज अपना 20वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रतिबंध की वजह से इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे पृथ्वी ने सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी किया है। पृथ्वी ने एक ट्वीट करते हुए फैंस को इस बात की जानकारी दी कि आज वह 20 साल के हो गए और क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए बचैन हैं। उन्होंने इस बात का भरोसा जताया है कि उनकी वापसी धमाकेदार होगी।

16 नवंबर को खत्म होगा पृथ्वी का बैन

16 नवंबर को पृथ्वी का प्रतिबंध खत्म हो रहा है और वह इसके बाद वह चयन के लिए उपलब्ध होंगे। भारतीय टीम में वापसी के लिए उनको घरेलू क्रिकेट में वापस से लय हासिल करनी होगी। इस वक्त बीसीसीआई की घरेलू टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली जा रही है। टूर्नामेंट 8 नवंबर (शुक्रवार) को शुरू हुआ है और 1 दिसंबर तक खेला जाना है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से होगी वापसी

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि पृथ्वी अपने नई पारी की शुरुआत टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली से कर सकते है। मुंबई के चयनकर्ताओं ने भी इस बात की तरफ इशारा किया है कि इस युवा के चयन पर विचार किया जाएगा। इस वक्त मुंबई टीम के अहम खिलाड़ी श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और शिवम दूबे भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 टीम में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उनकी गैर मौजूदगी से टीम कुछ कमजोर नजर आ रही है।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस