Move to Jagran APP

भारतीय स्पिनर का खुलासा, 2009 IPL के दौरान सचिन तेंदुलकर के विकेट के बदले रखी थी घड़ी की मांग

भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने इस बात का खुलासा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान सचिन का विकेट हासिल करने के एवज में उनको इनाम की पेशकश हुई थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 01:17 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 01:17 AM (IST)
भारतीय स्पिनर का खुलासा, 2009 IPL के दौरान सचिन तेंदुलकर के विकेट के बदले रखी थी घड़ी की मांग
भारतीय स्पिनर का खुलासा, 2009 IPL के दौरान सचिन तेंदुलकर के विकेट के बदले रखी थी घड़ी की मांग

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने विश्व क्रिकेट पर दो दशक तक राज किया। इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों और रनों का अंबार लगाने वाले इस धुरंधर का विकेट हासिल करना हर गेंदबाज का सपना होता था। भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने इस बात का खुलासा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान सचिन का विकेट हासिल करने के एवज में उनको इनाम की पेशकश हुई थी।

loksabha election banner

साल 2009 में आईपीएल के दूसरे एडिशन को लोकसभा चुनाव की वजह से साउथ अफ्रीका में कराया गया था। इस साल इस टूर्नामेंट का जिक्र करते हुए उस वक्त डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलने वाले ओझा ने बताया कि उनको मुंबई के खिलाफ सचिन का विकेट हासिल करने पर गिफ्ट की गारंटी दी गई थी।

विजडन इंडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, "डरबन में यह मैच था, मुंबई के खिलाफ होने वाले मुकाबले से ठीक पहले हमारे टीम के मालिक मेरे पास आए और जिस तरह से मैं साउथ अफ्रीका में गेंदबाजी कर रहा था उन्होंने उस पर मेरे साथ बात की।"

सचिन के विकेट के बदले मिलेगा इनाम

"वह हैदराबाद से (ओझा हैदराबाद रणजी टीम का हिस्सा थे) आते थे और वहां खेली जाने वाली घरेलू लीग जिसे हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा कराया जाता था उसकी टीम के मालिकों में से एक थे वो। वो मुझे काफी छोटे से जानते थे तो मेरे पास आए और मुझे कहा, अगर आप सचिन तेंदुलकर का विकेट हासिल करते हैं तो पक्का मैं एक खास उपहार दूंगा।" 

"उनको यह अच्छे के पता था कि घड़ी को मैं काफी पसंद करता हूं। मैंने उनसे कहा, सर अगर मैंने विकेट लिया तो फिर मुझे घड़ी चाहिए। अगले ही दिन ऐसा हुआ मैं सचिन पा जी का विकेट लेने में कामयाब हुआ और उपहार में घड़ी पाया।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.