Move to Jagran APP

पीेएम मोदी ने कहा- टीम इंडिया की जीत को जीवन में उतारने की जरूरत, इससे हमें बड़ी सीख मिली

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह से टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की उसे जीवन में उतारने की सलाह पीएम मोदी ने भी दी। उन्होंने कहा कि इससे हमें सीख लेने की जरूरत है और ये हम सबके लिए बड़ी सीख है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 02:00 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 02:00 PM (IST)
पीेएम मोदी ने कहा- टीम इंडिया की जीत को जीवन में उतारने की जरूरत, इससे हमें बड़ी सीख मिली
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व टीम इंडिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में जिस तरह से बाउंस बैक किया वो आसान नहीं था। भारत के लिए पहला टेस्ट मैच हार जाना और उस मैच में 36 रन पर ऑल आउट होना किसी बड़े सदमे से कम नहीं था। इसके ठीक बाद टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली भी टीम के साथ नहीं थे, बावजूद  इसके टीम इंडिया ने जिस तरह से वापसी की और तमाम कठिनाइयों पर पार पाते हुए सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की वो काबिलेतारीफ थी। 

loksabha election banner

भारतीय टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में जिस तरह से लगातार दूसरी बार कंगारुओं को उनकी धरती पर दूसरी बार टेस्स सीरीज में हराया इसकी हर किसी ने तारीफ की और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय टीम को इस शानदार कामयाबी पर ट्विटर के माध्यम से बधाई दी थी। अब एक बार फिर से देश के पीएम ने भारतीय टीम की इस सकारात्मक जीत की चर्चा की। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से तेजपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने बताया कि किस तरह से आप पॉजिटिव माइंडसेट के जरिए जीवन की सबसे बड़ी चुनौतियों पर भी काबू पा सकते हैं। उन्होंने टीम इंडिया का उदाहरण देते हुए कहा कि, भारतीय टीम ने पहले मैच में हार के बाद जिस तरह से फाइट करते हुए कठिन टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की उससे हमें सीख लेने की जरूरत है। टीम इंडिया की ये जीत हम सबसे जीवन के लिए एक बड़ा सबक था। इससे हमें सीखने की जरूरत है कि, किस तरह से हम फाइटबैक करके अपनी कठिनाइयों पर पार पा सकते हैं। 

आपको बता दें कि भारत को एडिलेट टेस्ट मैच में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन टीम इंडिया ने अगले ही मैच में यानी मेलबर्न में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। फिर सिडनी टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में भारतीय टीम सफल रही और आखिरी टेस्ट मैच ब्रिसबेन में जीकर सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.