मेलबर्न, आईएएनएस। भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम डे नाइट टेस्ट मैच खेलना चाहती है। टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कुछ दिन पहले ही भारत के खिलाफ दौरे पर डे नाइट टेस्ट मैच खेलने की बात कही थी। पूर्व कप्तान यान चैपल ने कहा है कि भारत के साथ एक सीरीज में 2 पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलना कहीं टीम के लिए बैक फायर ना कर जाए।

ESPNcricinfo के एक कॉलम में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान यान चैपल ने अपने विचार जाहिर किए हैं। उनका मानना है कि भारत के मजबूत गेंदबाजी क्रम के सामने 2 डे नाइट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। भारत ने हाल ही में अपने पहले डे नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार तेज गेंदबाजी के दम पर महज तीन दिन में मैच जीता था।

चैपल ने लिखा, "ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर 2020-21 में दो डे नाइट टेस्ट मैच खेलने का विचार बना रही है। अगर ऑस्ट्रेलिया को फायदा पहुंचाने के लिए यह रणनीति बनाई जा रही है तो इसका उल्टा असर भी हो सकता है। भारत के पास एक मजबूत गेंदबाज आक्रमण है और कोहली ने पहले ही दिखा दिया है कि वह दुनिया के इस कोने में बतौर कप्तान काफी अच्छे से खुद को ढाल चुके हैं।" 

ESPNcricinfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक जब अगले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया की टीम लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी तो डे नाइट टेस्ट को लेकर बात की जाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की अर्ल इडिंग्स की अध्यक्षता वाली डेलिगेशन बीसीसीआई के नए शासन प्रबंध से डे नाइट टेस्ट के एजेंडे को लेकर बात करेगी।

इडिंग्स ने बताया, "उन्होंने (भारतीय टीम) अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला और उसे आसानी से जीता भी। अब वह इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि वह (बीसीसीआई) यहां भी इस मैच को करा सकते हैं। मुझे इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि उनको एक या उससे ज्यादा भी डे नाइट टेस्ट खेलने में कोई परेशानी होगी। लेकिन यह बात अभी तय करना बाकी है और इस बारे में जनवरी में जब हम इस पर बात करेंगे।"  

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मामले में ज्यादा कुछ कहना नहीं चाह रहे। उन्होंने कहा, "मैंने इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अब तक कुछ नहीं सुना है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दो डे नाइट टेस्ट ज्यादा हो जाएगा। यह पारंपरिक टेस्ट मैच की जगह नहीं ले सकता है। हां, हम एक पिंक बॉल टेस्ट सीरीज में जरूर खेल सकते हैं।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस