नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के युवा स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की खूब तारीफ की। इसके अलावा भज्जी ने कहा कि आइपीएल के जरिए देश को कई अच्छे क्रिकेटर्स मिल रहे हैं। आइपीएल क्रिकेटरों के निखारने में अहम भूमिका निभा रहा है। आपको बता दें कि पिछले कुछ वक्त से कुलदीप और चहल भारत के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कुलदीप ने इंडीज के खिलाफ पहले टी 20 मैच में 13 रन देकर तीन विकेट लिए थे। 

कुलदीप यादव के बारे में बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने करियर का शानदार आगाज किया है और उनका भविष्य उज्जवल है। चहल भी कुलदीप का अच्छा साथ निभा रहे हैं और दोनों अपने विरोधी बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखते हैं। भज्जी ने भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की भी तारिफ की। उन्होंने कहा कि टी 20 लीग युवा क्रिकेटरों के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म है। इसके जरिए कई अच्छे खिलाड़ी सामने आ रहे हैं जिसकी वजह से भारत की बेंच स्ट्रैंथ काफी अच्छी हो चुकी है। आइपीएल से खिलाड़ी परिपक्व होकर निकलता है और टीम के सीनियर खिलाड़ियों को इस लीग से निकलने वाले खिलाड़ी लगातार चुनौती दे रहे हैं। ये एक स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा है और इससे खिलाड़ी अपने खेल में लगातार सुधार करते रहते हैं। इस वक्त भारत के पास जितने मैच विनर खिलाड़ी हैं उतने किसी भी टीम के पास नहीं है। 

आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की पहले टी20 में पांच विकेट से जीत के बाद कहा था कि ईडन गार्डन्स की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ होने का बहुत बड़ा फायदा मिला। कुलदीप को पता था कि गेंद ग्रिप बनाएगी और टर्न नहीं लेगी और ऐसे में उन्होंने 13 रन देकर तीन विकेट लिए। कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। भारत ने पहला मैच पांच विकेट से जीता था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern