Move to Jagran APP

नागपुर की पिच कोलकाता जितनी तेज पिच नहीं : दिनेश चांदीमल

कोलकाता में तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर भारत को मुश्किल में डालने वाली श्रीलंकाई टीम दूसरे टेस्ट के लिए तैयार है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Nov 2017 08:32 PM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2017 09:50 PM (IST)
नागपुर की पिच कोलकाता जितनी तेज पिच नहीं : दिनेश चांदीमल
नागपुर की पिच कोलकाता जितनी तेज पिच नहीं : दिनेश चांदीमल

नईदुनिया, नागपुर। कोलकाता में तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर भारत को मुश्किल में डालने वाली श्रीलंकाई टीम दूसरे टेस्ट के लिए तैयार है। हालांकि, श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल के अनुसार नागपुर की पिच उतनी तेज नहीं दिखती, जितनी कोलकाता की थी। 

loksabha election banner

चांदीमल ने कहा कि कोलकाता की तुलना में नागपुर की पिच पर तेज गेंदबाजों को उतनी मदद नहीं मिलेगी। ईडन गार्डेंस पर घास ज्यादा थी, लेकिन यहां कम है। यह टेस्ट मैच के लिहाज से अच्छी पिच दिख रही है। अच्छी पिच को परिभाषित करते हुए उन्होंने कहा कि शुरुआती तीन दिन बल्लेबाजों को मदद रहेगी और फिर टर्न लेगी, ऐसा मेरा मानना है।  

भारत के खिलाफ जुलाई-अगस्त में घरेलू सीरीज में श्रीलंका को करारी हार मिली थी। श्रीलंकाई कप्तान के अनुसार उन्होंने इससे बहुत सबक लिए और अब भारत में जीतने के इरादे से आए हैं। उन्होंने कहा कि अब हम मानसिक रूप से बदल चुके हैं। हमारा क्षेत्ररक्षण बेहतर हुआ है और हम बहुत ऊर्जा महसूस कर रहे हैं। टीम संयोजन की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हमने छह बल्लेबाजों और पांच गेंदबाजों के संयोजन पर विचार किया है। हमने साथ ही 6-4 के संयोजन के बारे में भी सोचा है, जिसमें एक ऑलराउंडर शामिल होगा। हमारी योजना टेस्ट जीतने की है और हमारी रणनीति इसी के अनुरूप बनेगी। अभी हमने अंतिम एकादश तय नहीं की है और यह फैसला मैच की सुबह होगा। उन्होंने कहा कि भारत में आकर खेलना हमेशा से चुनौतीपूर्ण होता है। मगर हम जानते हैं कि यदि बेसिक्स पर ध्यान  दें और अपनी क्षमताओं के अनुरूप खेलें तो भारत को हरा सकते हैं। 

गामागे का बचाव किया : कोलकाता में परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के मुफीद थीं, लेकिन लाहिरू  गामागे प्रभावी नहीं रहे। चांदीमल ने कहा कि कोलकाता में वह अपने करियर का दूसरा टेस्ट खेल रहे थे। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। कई बार ऐसा मौका आता है जब खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता, लेकिन हम जानते हैं कि वह प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं।


क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.