Move to Jagran APP

IPL के हीरो ने बॉल टेंपरिंग पर दिया ये बयान, दोषियों को मिली ज्यादा कड़ी सजा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेंपरिंग करते हुए पाया गया था।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 30 May 2018 06:51 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 06:52 PM (IST)
IPL के हीरो ने बॉल टेंपरिंग पर दिया ये बयान, दोषियों को मिली ज्यादा कड़ी सजा
IPL के हीरो ने बॉल टेंपरिंग पर दिया ये बयान, दोषियों को मिली ज्यादा कड़ी सजा

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल11 में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के हीरो और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉटसन ने अब बॉल टेंपरिंग मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। वॉटसन ने बॉल टेंपरिंग में फंसे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट की सजा पर बयान दिया है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा इन खिलाड़ियों को बॉल टेंपरिंग के मामले में जो सजा दी गई है वो बहुत ज्यादा है। वॉटसन ने दुबई में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि, स्मिथ, वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट तो बॉल टेंपरिंग के मामले में कुछ ज्यादा ही सजा दे दी गई है।

            

वॉटसन ने आगे बताया कि अगर हम इसके पहले की बॉल टेंपरिंग की कुछ पिछली घटनाओं से इस घटना की तुलना करें तो ये सजा कहीं ज्यादा बड़ी दिखाई देती है। वॉटसन के मुताबिक इन तीनों खिलाड़ियों को इस गलती के लिए बड़ी कीमत चुकाई है। जब ये खिलाड़ी क्रिकेट जगत में अपनी वापसी करेंगे तो लोगों का भरोसा जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगा देंगे।

        

शेन वॉटसन ने नए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच जस्टिन लेंगर की तारीफ करते हुए कहा कि, वो एक बेहतरीन कोच हैं अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान एक अच्छे कोच के साथ-साथ एक अच्छे इंसान के हाथों में है। शेन वॉटसन हाल ही में भारत में आयोजित टी -20 प्रारूप में आइपीएल सीरीज खेलकर लौटे हैं जहां उन्होंने फाइनल मैच में शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाया। वॉटसन ने आइपीएल के 11वें सीजन में 2 शतक जमाए।

            

आपको बता दें कि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेंपरिंग करते हुए पाया गया था। जिसके बाद क्रिकेट जगत में हलचल मच गई और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने यह बात कबूल की कि उन्हें इस बारे में पहले से पता था। मामले की जांच में पता चला कि डेविड वॉर्नर इस चैप्टर के मास्टरमाइंड थे और उन्होंने ही बॉल टेंपरिंग की सलाह दी थी। इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर और स्मिथ पर 1-1 साल और कैमरन बेनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया था। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया यह सीरीज हार गया था और कोच डेरेन लेहमैन ने भी इस्तीफा दे दिया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.