बेंगलुरु। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बुमराह अपनी सटीकता और तेजी की वजह से क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में बेहद खतरनाक गेंदबाज हैं। कमिंस ने कहा कि बिना किसी शक के वो विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं। उनके दो बेसिक्स कमाल के हैं। वो तेज गेंदबाजी करते हैं साथी ही उनकी गेंदें बिल्कुल सटीक होती है। विश्व क्रिकेट में ऐसा करने वाला गेंदबाज ही बल्लेबाजों के लिए असली चुनौती पेश करता है। उनके पास बेहतरीन धीमी गेंद भी है। उनके पास क्रिकेट की बेहतरीन समझ है और वो अपनी योजनाओं को काफी अच्छी तरह से अंजाम देते हैं। 

कमिंस ने कहा कि बुमराह ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है और उनसे टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। कमिंस ने कहा कि इस वक्त मैं अपने खेल को लेकर काफी खुश हूं। काफी चीजें सही हो रही है जिससे लगातार अच्छा खेलने में मदद मिल रही है। मैंने सफेद गेंद से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है इस वजह से अधिक मैच खेलने को लेकर मैं काफी उत्सुक हूं। इस गेंद से ज्यादा चुनौती है क्योंकि ये लाल गेंद जितनी स्विंग नहीं होती। कमिंस ने कई मौकों पर गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन वो खुद को बल्लेबाज नहीं मानते हैं। 

अपनी बल्लेबाजी के बारे में कमिंस ने कहा कि मैं आठवें या नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करके काफी खुश हूं। मुझे लगता है कि टीम से मेरी ये उम्मीद रहती है कि मैं ज्यादा वक्त तक बल्लेबाजी करूं। ऐसा होने से दूसरे छोर पर जो बल्लेबाज होगा उसे इसका फायदा मिल जाएगा। टी 20 सीरीज जीतने से इस वक्त ऑस्ट्रेलिया सिर्फ एक कदम दूर है इसके बारे में कमिंस का कहना है कि अगर ऐसा होता है तो ये हमारी टीम के लिए काफी अच्छा होगा। हालांकि उन्होंने ये उम्मीद जताई कि बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ज्यादा रन बनेंगे। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप