Move to Jagran APP

पैट कमिंस ने बताया- अपनी फेवरेट टेस्ट प्लेइंग इलेवन XI में किस भारतीय बल्लेबाज को रखेंगे पहले नंबर पर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच कौन जीतेगा इसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता लेकिन इंग्लैंड के कंडीशन में न्यूजीलैंड की टीम को ज्यादा फायदा होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 12:43 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 12:43 PM (IST)
पैट कमिंस ने बताया- अपनी फेवरेट टेस्ट प्लेइंग इलेवन XI में किस भारतीय बल्लेबाज को रखेंगे पहले नंबर पर
कप्तान कोहली के साथ भारतीय टेस्ट टीम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पैट कमिंस दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। पैट कमिंस चाहे क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेंट में गेंदबाजी करें किसी भी बल्लेबाज के लिए उनका सामना करना आसान नहीं होता। पैट कमिंस मौजूदा दौर में दुनिया के सभी बेस्ट बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी कर चुके हैं और ये बात उन्हें अच्छी तरह से पता है कि, किस खिलाड़ी के खेल का स्तर क्या है। अब एक वीडियो में सवाल और जवाब के एक सेशन के दौरान उन्होंने अपनी पसंदीदा टेस्ट इलेवन के बारे में बात की और इस टीम के शीर्ष तीन बल्लेबाजों का चयन किया। 

loksabha election banner

पैट कमिंस ने बताया कि, अपनी टीम में सबसे पहले वो जिस बल्लेबाज का चयन करना चाहेंगे वो भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। विराट कोहली को इस दौर का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है और क्रिकेट के हर प्रारूप में उनकी बल्लेबाजी कमाल की रही है। वहीं टॉप तीन बल्लेबाजों में विराट कोहली के बाद उन्होंने दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को रखा जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन का चयन किया। पैट कमिंस ने इस वीडियो में कहा कि, मैं शायद अपनी टीम में नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए केन, नंबर चार पर स्मिथ और नंबर पांच पर कोहली को रखूंगा, लेकिन शायद किसी भी क्रम में ये तीनों मेरी टीम में जरूर होंगे। 

पैट कमिंस ने आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि, मैं ये तो नहीं कहूंगा कि जीत के लिए कौन की टीम मेरी फेवरेट है, लेकिन इंग्लैंड की जिस तरह की परिस्थइति है वो न्यूजीलैंड के पक्ष में ज्यादा जाती है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये फाइनल मुकाबला 18 जून से साउथैंप्टन में खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि, पिछले कुछ महीनों से इन दोनों में से किसी भी टीम ने टेस्ट मैच नहीं खेले हैं और फाइनल में कुछ भी हो सकता है। मैं इस मुकाबले को लेकर सिर्फ इतना ही कहूंगा कि, इंग्लैंड के कंडीशन में भारत से ज्यादा न्यूजीलैंड को फायदा होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.