Move to Jagran APP

क्या वाकई IPL 2021 के बचे मैचों में खेलने के लिए कमिंस नहीं होंगे उपलब्ध? सामने आई बड़ी जानकारी

रविवार को खबर आई कि कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस यूएई नहीं आएंगे। अब खिलाड़ी के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि खिलाड़ी की उपलब्धता पर अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है

By TaniskEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 02:12 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 02:12 PM (IST)
क्या वाकई IPL 2021 के बचे मैचों में खेलने के लिए कमिंस नहीं होंगे उपलब्ध? सामने आई बड़ी जानकारी
कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय किक्रेट बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में सितंबर-अक्टूबर के दौरान कराने का फैसला तो कर लिया है, लेकिन विदेशी खिलाड़ियों के उपलब्धता पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। रविवार को खबर आई कि कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस यूएई नहीं आएंगे। अब खिलाड़ी के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि खिलाड़ी की उपलब्धता पर अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है क्योंकि वह अभी तुंरत क्वारंटाइन से बाहर आए हैं। वह 17 मई को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे।

prime article banner

कमिंस के एक करीबी सूत्र ने कहा, 'हमें अभी तक पता नहीं है। पैट अभी क्वांरंटाइन से बाहर है और हम आने वाले हफ्तों और महीनों के बारे में बात करने के लिए उनसे मिलने वाले हैं। आइपीएल में उनके हिस्सा लेने के बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है।' कमिंस सोमवार को क्वारंटाइन से बाहर आए और उन्होंने आखिरकार अपने परिवार से मिले। आइपीएल के 14वें सत्र को 4 मई को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद कोरोना महामारी के चलते देश में यात्रा संबंधित पाबंदियों के कारण ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़यों को  भारत से मालदीव के जरिये घर पहुंचने के बाद क्वारंटाइन में रहना पड़ा था।

इससे पहले सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने एक रिपोर्ट में कहा था कि कमिंस कई लाख डॉलर के आइपीएल अनुबंध के बावजूद पहले ही कह चुके हैं कि वह इस सत्र में टी-20 टूर्नामेंट के लिए नहीं लौटेंगे। हालांकि, इसके पीछे का कारण नहीं बताया गया था। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स पहले ही कह चुके हैं कि जून के बाद व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यकम के कारण उसके खिलाडि़यों के टूर्नामेंट के बचे हुए हिस्से में उपलब्ध होने की संभावना नहीं है।

बीसीसीआइ ने शनिवार को घोषणा की कि यूएई में आईपीएल के बाकी मैचों को आयोजन कराए जाएंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बोर्ड ने कहा कि टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित करने का निर्णय भारत में सितंबर-अक्टूबर के महीनों में मानसून के मौसम को देखते हुए लिया गया है। यह निर्णय शनिवार को वर्चुअली आयोजित एक विशेष आम बैठक (SGM) में लिया गया, जहां सदस्यों ने सर्वसम्मति से आइपीएल को फिर से शुरू करने पर सहमति व्यक्त की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.