Move to Jagran APP

पैट कमिंस ने कहा, गेंदबाजी करने से पहले खुद को गर्म करना होगा ताकि पसीना आ जाए

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का कहना है कि गेंद को चमकाने के लिए पसीने का इस्तेमाल किए जाने की इजाजत देने से काफी मदद मिलेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 11:56 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 11:56 PM (IST)
पैट कमिंस ने कहा, गेंदबाजी करने से पहले खुद को गर्म करना होगा ताकि पसीना आ जाए
पैट कमिंस ने कहा, गेंदबाजी करने से पहले खुद को गर्म करना होगा ताकि पसीना आ जाए

मेलबर्न, आईएएनएस। कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के बाद इंटरनेनल क्रिकेट काउंसिल दोबारा क्रिकेट की शुरुआत होने पर कई बदलाव करने जा रही है। आईसीसी क्रिकेट कमेटी ने इस महामारी की गंभीरता समझते हुए गेंद को चमकाने के लिए लार के उपयोग किए जाने पार पाबंदी लगाने की सिफारिश की है। कमेटी के फैसले के बाद से ही गेंदबाज इस बात को लेकर काफी चिंतित हैं कि गेंद को चमकाने के लिए अब किस चीज का प्रयोग करेंगे।

loksabha election banner

सोमवार को ही अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली आईसीसी क्रिकेट कमेटी ने ICC Chief Executives’ Committee से सामने गेंद पर खिलाड़ियों द्वारा लार लगाने पर पाबंदी लगाने की सिफारिश की है। जुलाई में इसके पास होने की उम्मीद की जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का कहना है कि गेंद को चमकाने के लिए पसीने का इस्तेमाल किए जाने की इजाजत देने से काफी मदद मिलेगी। कोरोना वायरस संक्रमण के समय में किसी कृत्रिम चीज को इस्तेमाल लार की जगह गेंद चमकाने के लिए करना होगा।

पसीने इतना बुरा नहीं हो लेकिन मुझे लगता है हमें इससे ज्यादा और भी किसी चीज की जरूरत होगी। चाहे यह जो कुछ भी हो मोम या मुझे नहीं पता लेकिन अगर विज्ञान हमें यह बता रहा है कि लार का इस्तेमाल करने खतरनाक है तो जबतक हम इसे प्रयोग में नहीं ला रहे तब पसीना या फिर किसी और कृत्रिम चीज का प्रयोग करना होगा अब वो चाहे जो कुछ भी हो।

हमें किसी भी तरह से गेंद में चमक लानी होगी तो मैं इस बात से खुश हूं कि पसीना तो कम से रखा जा रहा है। मैं अपने स्पेल की शुरुआत से पहले ही यह तय कर लूंगा की पसाना हो हम काफी गर्म हो और बेहतर रहें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.