Move to Jagran APP

2008 IPL फाइनल से पहले 2 मिनट में खत्म हो गई थी MS Dhoni की टीम मीटिंग, साथी खिलाड़ी का खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके पार्थिव ने बताया कि तीन बार खिताब जीत चुके धौनी टीम मिटिंग को महज दो मिनट में ही खत्म कर देते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 04:56 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 04:56 PM (IST)
2008 IPL फाइनल से पहले 2 मिनट में खत्म हो गई थी MS Dhoni की टीम मीटिंग, साथी खिलाड़ी का खुलासा
2008 IPL फाइनल से पहले 2 मिनट में खत्म हो गई थी MS Dhoni की टीम मीटिंग, साथी खिलाड़ी का खुलासा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी के राज खेलो हैं। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके पार्थिव ने बताया कि तीन बार खिताब जीत चुके धौनी टीम मिटिंग को महज दो मिनट में ही खत्म कर देते हैं।

loksabha election banner

पार्थिव ने बताया की धौनी की कप्तानी में खेलने बहुत ही सहज है क्योंकि वह ज्यादा कुछ नहीं करते हैं। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए बताया, "उनकी टीम मीटिंग ज्यादा से ज्यादा 2 मिनट में खत्म हो जाती थी। साल 2008 के आईपीएल फाइनल में धौनी ने टीम की मीटिंग बुलाई थी जो महज 2 मिनट में ही खत्म हो गई और मुझे यकीन है कि साल 2019 में भी ऐसा ही हुआ होगा। धौनी को अपने खिलाड़ियों से क्या चाहिए उनको साफ तौर पर पता होता है।"

"धौनी अपनी टीम कॉम्बिनेशन को लेकर हमेशा से ही बिल्कुल पक्के थे और हर खिलाड़ी की टीम में क्या भूमिका होने वाली है इसको लेकर भी साफ तौर पर जानते थे। 2008 में राजस्थान रॉयल ने 11 लोगों के ग्रुप के तौर पर खेला। वो कभी भी 11 अलग लोगों की टीम नहीं थी और इसी वजह से हमने उनको गंभीरता के लिए। वो कभी भी अंडरडॉग नहीं थे।"

पार्थिव ने साल 2010 तक सीएसके की तरफ से खेला और यह मानते हैं कि उन्होंने बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करते हुए काफी कुछ सीखा। अब तक कोच्चि तस्कर्स केरला, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियन की टीम के लिए मैदान पर उतर चुके हैं। साल 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल चुके पार्थिव की 2018 में वापसी हुई है।

"मैंने साल 2008 में हसी, फ्लेमिंग और हेडन जैसे खिलाड़ियों को देखकर काफी कुछ सीखा। जाना कि वो बड़े मुकाबलों के लिए कैसे तैयार होते हैं और किस तरीके से इसकी तैयारी करते हैं। आईपीएल बहुत बदल चुका है। अब कहीं ज्यादा पहले आखिर के 5 ओवरों में हमारा लक्ष्य 30 से 36 रन होता था। आजकल 50 से 60 रन बनते हैं पहली पारी के आखिर के ओवरों में।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.