Move to Jagran APP

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच ने सरफराज अहमद की कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात

आर्थर का मानना है कि सरफराज का मुख्य काम विकेटकीपिंग करना है और कप्तान के तौर पर अगर उनकी बल्लेबाजी का फॉर्म गिरा है तो ये कोई ज्यादा चिंता की बात नहीं है। उन्होंने

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 05:39 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 05:39 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच ने सरफराज अहमद की कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच ने सरफराज अहमद की कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात

 कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा कि अब टीम के कप्तान सरफराज अहमद के चार मैचों की बैन से ध्यान हटाकर विश्व कप टीम के चयन पर फोकस करने का वक्त आ गया है। पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटकर स्वदेश आ गई है। आर्थर ने कहा कि पीसीबी के चेयरमैन अहसान मनी और टीम के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने सरफराज को कप्तान नियुक्त करने से पहले मुझसे बातचीत की। हम इस बात को लेकर सहमत हैं कि वो टीम की कप्तानी संभालने के लिए इस वक्त सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं। ये बिल्कुल साफ है और इसे लेकर कोई शंका नहीं है। 

loksabha election banner

सरफराज अहमद को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नस्लभेदी टिप्पणी के लिए आइसीसी ने चार मैचों के लिए बैन कर दिया था। इसके बाद वो घर लौट आए थे और वो दो वनडे और तीन मैचों की टी 20 सीरीज नहीं खेल पाए थे। कोच ने कहा कि उन्होंने जो किया वो गलत था और इसके लिए उन्होंने माफी भी मांगी। सबकुछ काफी सही तरीके से हैंडल हो गया। आर्थर का मानना है कि सरफराज का मुख्य काम विकेटकीपिंग करना है और कप्तान के तौर पर अगर उनकी बल्लेबाजी का फॉर्म गिरा है तो ये कोई ज्यादा चिंता की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि सरफराज ने पिछले साढ़े चार महीनों में सिर्फ आठ गेंदें ड्रॉप की है और इससे पता चलता है कि वो अपने मुख्य काम को सही तरीके से अंजाम दे रहे हैं। मैं उनकी बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर ज्यादा चिंता में नहीं हूं। पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट, वनडे व टी 20 सीरीज गंवा दिया था। 

आर्थर ने कहा कि पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट में काफी कुछ करने की जरूरत है। हालांकि वो टीम के वनडे में 3-2 और टी 20 में 2-1 से मिली हार से ज्यादा निराश हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट पिच को जमकर कोसा और कहा कि कोई भी मैच पांचवें दिन तक नहीं जा सका। यहां पर सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं दुनिया की अन्य टीमें भी संघर्ष करती हैं। साउथ अफ्रीका में कोई भी एशियन टीम टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है और मुझे पता है कि टेस्ट टीम पर काफी मेहनत करने की जरूरत है। उन्होंने बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने यहां पर तीनों प्रारूपों में कमाल का प्रदर्शन किया और हमें उनपर गर्व है। 

मिकी आर्थर ने कहा कि हमारे पास 20 खिलाड़ियों का समूह है जिसमें से 15 खिलाड़ियों को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए चुना जाएगा। हम मार्च में होने वाले ऑस्ट्रेलिया टूर के बाद विश्व कप टीम का चयन करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.