Move to Jagran APP

भारत वाली गलती नहीं करेगा पाकिस्तान! मेंटोर मैथ्यू हेडन ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ क्यों हारी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले से पहले हैडन ने यह भी बताया फाइनल मैच में तेज गेंदबाजी बनाम अच्छी बल्लेबाजी का मुकाबला होगा। हेडन ने कहा कि हमारे पास चार ऐसे गेंदबाज हैं जो इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ सकते हैं।

By Piyush KumarEdited By: Published: Fri, 11 Nov 2022 09:03 PM (IST)Updated: Fri, 11 Nov 2022 09:03 PM (IST)
भारत वाली गलती नहीं करेगा पाकिस्तान! मेंटोर मैथ्यू हेडन ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ क्यों हारी टीम इंडिया
पाकिस्तान टीम के मेंटर मैथ्यू हेडन की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है। दूसरे सेमीफाइनल से पहले भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसक को उम्मीद थी कि एक बार फिर इंडिया और पाकिस्तान के बीच आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल मुकाबला हो सकता है। हालांकि इंग्लैंड ने इस उम्मीद को तोड़ दिया। अब रविवार को इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम के मेंटर मैथ्यू हेडन ने कहा कि टीम इंडिया की तुलना में इंग्लैंड से मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान की टीम ज्यादा तैयार है।

loksabha election banner

एक अतिरिक्त गेंदबाज को प्लेइंग 11 में शामिल करने से चूक गई टीम इंडिया: हेडन

फाइनल मुकाबले से पहले हैडन ने यह भी बताया, 'फाइनल मैच में तेज गेंदबाजी बनाम अच्छी बल्लेबाजी का मुकाबला होगा। हेडन ने कहा कि हमारे पास चार ऐसे गेंदबाज हैं जो इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ सकते हैं।'

हेडन ने दूसरे सेमीफाइनल मैच का जिक्र करते हुए कहा कि टीम इंडिया, एक अतिरिक्त स्पिनर को प्लेइंग 11 में शामिल करने से चूक गई। भारत के पास छठे गेंदबाज का विकल्प नहीं था। हमारे (पकिस्तान टीम) पास छठा और सांतवां गेंदबाज का विकल्प है। इंग्लैंड के पास भी छह गेंदबाजों का विकल्प है। अगर इंग्लैंड के पास मोईन और राशिद हैं, तो हमारे पास शादाब और नवाज जैसे गेंदबाज हैं।

दिलचस्प रहा है दोनों टीमों का सफर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों टीमों का सफर ही बेहद दिलचस्प रहा हौ। सुपर 12 में इंग्लैंड को आयरलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं पाकिस्तान को जिम्बाब्वे ने एक रन से हराया था। लेकिन किस्मत के भरोसे दोनों टीमें अब फाइनल में पहुंच गई। इंग्लैंड 7 अंकों के साथ ग्रुप 1 में दूसरे स्थान और पाकिस्तान 6 अंकों के साथ ग्रुप 2 में दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची थी। पाकिस्तान को दो हार और तीन जीत मिली थीं। वहीं, इंग्लैंड को तीन जीत एक हार का सामना करना पड़ा था और एक मैच उनका बारिश के कारण रद कर दिया गया था। 

यह भी पढ़ेंT20 WC 2022: भारतीय गेंदबाजों पर जमकर बरसे शोएब अख्तर, टीम इंडिया के अगले टी20 कप्तान को लेकर की भविष्यवाणी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.