PreviousNext

विराट के खिलाफ गेंदबाजी करने को बेताब है ये पाकिस्तानी गेंदबाज, क्या होगा ऐसा ?

Publish Date:Thu, 07 Dec 2017 05:02 PM (IST) | Updated Date:Fri, 08 Dec 2017 03:21 PM (IST)
विराट के खिलाफ गेंदबाजी करने को बेताब है ये पाकिस्तानी गेंदबाज, क्या होगा ऐसा ?विराट के खिलाफ गेंदबाजी करने को बेताब है ये पाकिस्तानी गेंदबाज, क्या होगा ऐसा ?
विराट के खिलाफ गेंदबाजी करने को बेताब ये है पाकिस्तानी गेंदबाज।

 नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर याशिर शाह ने कहा है कि वो भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करना चाहते हैं साथ ही वो पाकिस्तान वनडे और टी 20 टीम में भी वापसी करना चाहते हैं। 

पाकिस्तान के इस लेग स्पिनर ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 150 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने भारतीय स्पिनर आर. अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ा और ये कामयाबी हासिल की। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की थी। याशिर अगर अगले सात टेस्ट मैचों में 35 विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। 

लेग स्पिन गेंदबाजी के माहिर याशिर ने कहा कि वो गुगली और फ्लिपर गेंद फेंकने की प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने उम्मीद जगाई कि वो जल्द ही भारतीय कप्तान विराट कोहली को गेंदबाजी करेंगे जो एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। याशिर ने पाकिस्तान के लिए आखिरी वनडे मैच वर्ष 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद से वो पाकिस्तान वनडे टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे हैं। युवा स्पिनर शादाब खान ने सिमित प्रारूप में अपने प्रदर्शन से याशिर को कड़ी चुनौती दी है।  

याशिर ने शादाब के बारे में कहा कि मुझे खुशी होती है कि वो वनडे और टी 20 में पाकिस्तान के लिए इतना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि उन्हें टेस्ट मैच में अच्छे प्रदर्शन करने के लिए कुछ वक्त लगेगा। याशिर पाकिस्तान सुपर लीग साथ ही कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं लेकिन वो अब तक पाकिस्तान टी20 टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। 

याशिर ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम को और सशक्त बनाने के लिए जो कदम उठाए हैं वो शानदार है साथ ही यो-यो टेस्ट की वजह से उन्हें और खुशी हो रही है। इस टेस्ट से खिलाड़ियों के फिटनेस का स्तर और उंचा होगा। याशिर बिग बैश लीग में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। वो ब्रिस्बेन हीट टीम का हिस्सा हैं और उनके साथ शादाब खान भी इसी टीम के लिए खेलेंगे। ये दोनों ब्रैंडन मैकुलम की कप्तानी में खेलेंगे और उनकी टीम के कोच डेनियल विटोरी हैं। याशिर शाह पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट के सबसे बेहतरीन स्पिनर हैं। क्रिकेट फैंस के लिए सचमुच ये सबसे बड़ा रोमांचक पल होगा जब वो भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ खेलेंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pakistan spinner Yasir Shah hopes to play against Virat Kohli(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारत के पास दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का मौका : द्रविड़'भारत के खिलाफ उठाए इस कदम से होगा पाकिस्तान का ही नुकसान'