कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को 2021 में शिफ्ट करने का समर्थन नहीं करेगी। ऐसा करने से पूरे इंटरनेशनल क्रिकेट का कैलेंडर प्रभावित होगा। बुधवार को ही ऐसी खबरे आ रही थी कि आईसीसी 2020 विश्व कप को 2021 में शिफ्ट करने पर विचार कर रही है।

गुरुवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की होने वाली बैठक होनी है जिसमें टी20 विश्व कप के भविष्य पर फैसला लिया जाएगा। पीसीबी के अधिकारी ने इस बैठक से पहले कहा कि वो इंतजार करेंगे तब तक जबतक सभी चीजें सामने नहीं आ जाती है।

पीसीबी ने कहा, "हम अभी मई में हैं और काफी वक्त बाकी है। आईसीसी के सदस्यों को अभी इंतजार करना चाहिए और ये देखना चाहिए कि कोरोना महामारी कहां तक जाती है। आयोजन के उपर कोई भी फैसला लेना है तो इसे दो महीने भी लिया जा सकता है।" 

मीडिया में ऐसा खबरें आई थी कि आईसीसी बोर्ड के सदस्य टी20 विश्व कप को अगले साल फरवरी या मार्च में शिफ्ट कर सकती है या फिर इसे 2022 तक के लिए स्थगित भी कर सकती है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि अगले साल भारत में टी20 विश्व कप कराया जाना है। 

सूत्रो से ऐसी बात निकलकर सामने आ रही है कि पीसीबी विश्व कप और एशिया कप के स्थगित किए जाने की खबरों से इस बात से ज्यादा खुश नहीं है। ऐसा इसलिए है कि टी20 और एशिया कप को स्थगित करने का फैसला भारत में कराए जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के लिए किया जा रहा है। 

"आईपीएल बीसीसीआई की घरेलू लीग है और इसको आईसीसी के किसी इवेंट या द्विपक्षिय सीरीज को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाना चाहिए। पाकिस्तान ऐसे किसी भी तरह से कदम में समर्थन नहीं करेगा।"

कोरोना पर आगे उन्होंने कहा कि हो सकता है इससे आगे सदस्यों को यह भी पता चल जाए की क्रिकेट की सभी गतिविधियों को पूरी तरह से सक्रिय करना है या नहीं। अभी तो फिलहाल कोई क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है लेकिन अगले दो महीनों में हमें यह पता चल जाएगा कि हमारी स्थिति क्या है क्योंकि अगर चीजों निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक होती है तो वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड में खेलना है।

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस