लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने उम्र में फर्जीवाड़े को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आलोचना की है। लतीफ ने अपने एक ट्वीट में पीसीबी को सलाह दी कि वह खुद ही का अपना मजाक ना उड़ाए। पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से सीनियर टीम के लिए पदार्पण किया था, लेकिन इसके बाद उन्हें अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए पाकिस्तान की अंडर-19 टीम में शामिल कर लिया गया।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज लतीफ ने ट्विटर पर लिखा कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अंडर-19 खेलने जा रहे हैं। अंडर-19 खिलाड़ी अंडर-16 खेलने जा रहे है। अंडर-16 के खिलाड़ी अंडर-13 खेल रहे हैं और अंडर-13 खेलने वाले वापस अपने मां की गोद में। 51 वर्षीय लतीफ ने आगे कहा कि खुदा के लिए पीसीबी उनकी सही उम्र बताए। फर्जी डिप्लोमा वाले डॉक्टर से काम करा के अपनी प्रतिष्ठा पर दाग ना लगाएं और ना ही खुद का मजाक उड़ाएं।

इससे पहले पूर्व प्रमुख चयनकर्ता मोहसिन खान ने भी अंडर-19 टीम में नसीम के खेलने के फैसले पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि नसीम शाह का अंडर-19 टीम में खेलना यह दिखाता है कि हम जूनियर स्तर पर खिलाडि़यों को तैयार नहीं कर रहे हैं, बल्कि टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान दे रहे हैं। सोचिए जब एक टेस्ट खिलाड़ी जूनियर विश्व कप में खेलेगा तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट की क्या छवि बनेगी। पाकिस्तान को हाल में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप हार का सामना करना पड़ा था।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाड़ी उम्र को लेकर हमेशा से ही विवादों में रहे हैं। टीम के पूर्व ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी ने भी अपनी उम्र को लेकर बड़ा खुलासा कुछ दिन पहले ही किया था। उन्होंने अपनी आत्मकथा में लिखा था कि उन्होंने क्रिकेट के लिए अपनी उम्र पांच साल कम बताई थी। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस