कराची, आईएएनएस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के नए कोच हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक (Misbah ul haq) ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले 20 संभावित खिलाड़ियों का चयन किया है। बुधवार से सभी खिलाड़ी नेशनल कैंप में शामिल होंगे। टीम से सभी खिलाड़ियों के लिए मिस्बाह के तरह से खाने पीने को लेकर खास हिदायत दी गई है।

टीम के कोच मिस्बाह ने नेशनल कैंप में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों के आहार और पोषण की योजना बदल दी है। जानकारी के मुताबिक कोच की तरफ से यह आदेश दिया गया है कि घरेलू सीजन में और नेशनल कैंप में शामिल होने वाले सभी खिलाड़ियों को खाने पीने पर खास ध्यान देना होगा।

ये भी पढ़ें: एक बार फिर भारतीय क्रिकेट पर छाया मैच फिक्सिंग का संकट, ये है नया मामला

इन खिलाड़ियों को खाने के लिए किसी भी तरह से हेवी फूड उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। यह फैसला खिलाड़ियों की फिटनेस को बेहतर रखने के लिए किया गया है। नेशनल टीम में चुने जाने के लिए सभी खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ फिटनेस हासिल करनी होगी।

पाकिस्तान की घरेलू टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में खिलाड़ियों के लिए खाने की व्यवस्था संभालने वाली कंपनी की तरफ से इस बारे में बताया गया। एक सदस्य ने कहा, ‘‘अब टीम के खिलाड़ियों के लिए बिरयानी या ऐसे ही तेल वाले खाने जैसे मीट नहीं दी जाएगी। यहां तक की उनको अब खाने में मिठाई भी नहीं परोसी जाएगी है।’’

ये भी पढ़ें: नए पाकिस्तानी कोच मिस्बाह ने काटा दिग्गजों का पत्ता, दिखाया बाहर का रास्ता

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को टीम से बाहर रखा है। सोमवार को चुनी गई 20 संभावित सदस्यीय टीम में इन दोनों को जगह नहीं दी गई।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप